नामों पर अभी पेंच बाकी; 2 दिन बाद फिर दिल्ली जाएंगे शिवराज

भोपाल ।  मंत्रिमंडल का विस्तार फिलहाल 2-3 दिन टलता दिख रहा है। निर्णायक बातचीत के बाद भी कुछ नामों पर पेंच फंसा है। रविवार से दिल्ली में जारी मंथन सोमवार भी देर रात तक चला। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिन में सिंधिया, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से अलग-अलग चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने सीएम को सिंधिया के दो और नामों के साथ ही नए चेहरों को शामिल करने की सलाह दी है। इसके बाद नरेंद्र सिंह तोमर के बंगले और बीजेपी आॅफिस में फॉर्मूला तलाशा गया। उधर, रामपाल सिंह,राजेंद्र शुक्ला, विजय शाह, गौरीशंकर बिसेन और अजय विश्नोई के नामों पर भी सहमति नहीं बन पा रही है। देर रात तक सीएम पार्टी आलाकमान के साथ मंथन करते रहे, लेकिन नतीजा नहीं निकला। सीएम मंगलवार सुबह भोपाल लौट रहे हैं। वे वित्त विभाग की समीक्षा सहित अन्य बैठकें लेंगे। फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार एक-दो दिन के लिए टलने की बात कही जा रही है।

 

 इन पर खींचतान 

भूपेंद्र सिंह, रामपाल सिंह , राजेंद्र शुक्ल, विजय शाह, केदारनाथ शुक्ल, गिरीश गौतम, चेतन काश्यप, मोहन यादव, रमेश मेंदोला, मालिनी गौड, उषा ठाकुर, यशपाल सिंह, जगदीश देवड़ा, संजय पाठक, जालम सिंह, सुरेंद्र पटवा, विश्वास सारंग, विष्णु खत्री।

4 पद रहेंगे खाली

वर्तमान में विधानसभा में विधायकों की संख्या 230 के हिसाब से मुख्यमंत्री सहित 35 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। सिंधिया और भाजपा से कुल 25 विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी, जबकि भाजपा से दो और सिंधिया ग्रुप से दो पद खाली रखे जाएंगे।

 जाटव का नाम हटा

सिंधिया ग्रुप के इमरती देवी, प्रद्युमन सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसौदिया और प्रभुराम चौधरी , राज्यवर्धन सिंह, रणवीर सिंह जाटव, बिसाहूलाल सिंह, ऐंदल सिंह कंषाना और हरदीप सिंह डंग पर सहमति बन गई थी। मगर सिंधिया ने जाटव के स्थान पर दूसरा नाम दिया है।

 नरोत्तम को भी दिल्ली बुलाया, शिवराज से अलग से चर्चा नही

दिल्ली स्थित मप्र सरकार के एमपी भवन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ठहरे। हालांकि एक ही भवन में होने के बाद भी नरोत्तम और सीएम के बीच कोई चर्चा नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *