प्रेमी के साथ भागने के लिए मासूम बेटे को किडनैप कराया, फिर पति से मांगी 30 लाख की फिरौती

मुरादाबाद:  मुरादाबाद में 7 अगस्त को हुए 5 साल के बच्चे के अपहरण और 30 लाख की फिरौती मांगने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. इस पूरी कहानी की मास्टमाइंड कोई और नहीं बल्कि बच्चे की मां ही निकली. पुलिस के मुताबिक, प्रेमी के साथ भागने के लिए मां ने खुद ही अपने 5 साल के बेटे ध्रुव का पहले अपहरण करवाया. फिर पति से 30 लाख की फिरौती मांगी. SSP मुरादाबाद प्रभाकर चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस में मां को उसके प्रेमी के साथ मीडिया के सामने पेश किया और 5 साल के बच्चे के किडनैप का केस सॉल्व कर दिया.

7 अगस्त को किडनैप हुआ था ध्रुव 
मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र के लाइन पार में फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन एजेंट का बेटा ध्रुव 7 अगस्त की दोपहर गायब हो गया. 5 साल का ध्रुव घर के पास दुकान पर कुछ सामान लेने गया था. जब काफी देर तक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया. उसके नहीं मिलने के बाद पुलिस में शिकायत दी गई. परिजनों का आरोप था की गायब बच्चे के पिता के मोबाइल पर कुछ लोगों ने बच्चे के बदले 30 लाख रुपए की मांग की है. मामले को सुलझाने के लिए पुलिस की 4 टीमें और SOG काम पर लग गई.

पुलिस ने सुलझाया मामला 
पूरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि 7 अगस्त को मुरादाबाद के मझौला थाना क्षेत्र में रहने वाले एक परिवार ने 5 साल के ध्रुव के अपहरण की सूचना दी. इंटरनेट कॉल कर उनसे 30 लाख की फिरौती भी मांगी गई थी. ध्रुव की मां ने बच्चे की जान की दुहाई देते हुए मामले को उजागर न करने की मांग भी मीडिया से की थी, लेकिन अगले ही दिन 8 अगस्त को अपहरण किया गया बच्चा ध्रुव गाजियाबाद के कौशाम्बी बस अड्डे पर बरामद हो गया था.

सर्विलांस के जरिये पकड़े गए किडनैपर
चूंकि बदमाशो ने इंटरनेट कॉल के जरिये फिरौती मांगी थी. लिहाज़ा बदमाशो को पकड़ने के लिए पुलिस ने सर्विलांस के जरिये नंबरों को ट्रेस करना शुरू किया. इसी दौरान पुलिस ने 2 युवकों को जब पकड़ा तो पूछताछ के दौरान ये पूरा ड्रामा सामने आ गया.

फेसबुक प्रेमी के साथ भागने के लिए रचा ड्रामा 
ध्रुव की मां शिखा ने तेलंगाना के युवक अशफाक से फेस बुक के जरिये प्रेम संबंध हो गए थे. मां ने खुद कबूल किया कि अशफाक से उसकी जान पहचान सोशल मीडिया एकाउंट फेसबुक पर हुई थी. अशफ़ाक तेलंगाना के रहने वाला है. दो साल से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. मां ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने बेटे के अपहरण के बदले मिलने वाले फ़िरौती के तीस लाख रुपए से तेलंगाना जाकर एक जिम खोलने और शादी करके वहीं बस जाने की प्लानिंग की थी.

मां के प्रेमी ने ही किया था अपहरण 
7 अगस्त को अशफाक ही गाड़ी लेकर आया और अपहरण ध्रुव को लेकर गाजियाबाद लेकर गया था. पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर मामले का खुलासा किया है. चूंकि अशफाक से मिलने जाते वक्त उसकी मां ध्रुव को साथ ले जाती थी, ऐसे में ध्रुव उसे पहचानता था और आसानी से उसके साथ चला गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *