West Bengal Chunav 2021: बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के रथ में तोड़फोड़, गायब हुए लैपटॉप और मोबाइल

बंगाल चुनाव की तारीखों (West Bengal Election dates) की घोषणा होने के साथ ही बंगाल में हिंसा शुरू हो गई है.

पश्चिम बंगाल चुनाव के तारीखों की घोषणा होने के साथ ही बंगाल में हिंसा (Violence in Bengal) की घटनाएं भी घटनी शुरू हो गई है. बीजेपी(BJP) ने परिवर्तन यात्रा रथ (Parivartan Yatra Rath) में तोड़फोड़ और ड्राइवरों-कर्मचारियों के साथ मारपीट करने का आरोप लगे हैं. शुक्रवार रात मानिकतला (Maniktala) के कांदापाड़ा इलाके में घटी है. बीजेपी नेता सब्यसाची दत्ता (Sabyasachi Dutta) और शमिक भट्टाचार्य (Shamik Bhattacharya) घटनास्थल पर गए और फूलबागान पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है.

चुनाव से पहले राजनीतिक हिंसा बढ़ रही है. ऐसी ही तस्वीर कोलकाता के साथ-साथ जिले में देखने मिल रही है. बीजेपी सूत्रों के अनुसार, उनके परिवर्तन यात्रा कार्यक्रम के लिए कांदापाड़ा के एस धननिया के गोदाम में कई सजी हुई परिवर्तन रथयात्रा की झांकी रखी गई थीं. इनमें एलईडी स्क्रीन, मोबाइल फोन और लैपटॉप भी थे. बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया कि रात में टीएमसी के उपद्रवियों के एक समूह ने गोदाम पर हमला किया.

परिवर्तन रथ में से गायब हुए मोबाइल फोन, लैपटॉप
परिवर्तन रथ के शीशे तोड़ने के लिए ईंटें फेंकी गईं. परिवर्तन रथ में रखे मोबाइल फोन, लैपटॉप गायब हो गए हैं. आरोप है कि एलईडी स्क्रीन, मोबाइल और लैपटॉप भी चोरी हो गए. घटना को लेकर शुक्रवार रात इलाके में तनाव है. शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि ये रथ बंगाल के विभिन्न इलाकों में जाएंगी, लेकिन उसके पहले ही टीएमसी के गुंडों ने इसे तोड़ दिया है. इससे साफ है कि बंगाल की कानून-व्यवस्था की स्थिति क्या है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *