हरियाणा में सैनिक स्कूल के 54 छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर से डराने वाली खबर आई है, हरियाणा के करनाल जिले में एक स्कूल के 54 बच्चे एक साथ कोरोना पॉजिटिव निकले हैं जिसके बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

करनाल: कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर से डराने वाली खबर आई है, हरियाणा के करनाल जिले में एक स्कूल के 54 बच्चे एक साथ कोरोना पॉजिटिव निकले हैं जिसके बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। राज्य में स्कूल और कॉलेज की गतिविधियां शुरू हो चुकी है जिसके बाद से कोरोना का संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। बता दें कि करनाल में मंगलवार शाम तक कुल 78 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना के इन मामलों ने एक बार फिर शासन-प्रशासन को आगाह किया है कि लापरवाही भारी पड़ सकती है।

करनाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीयूष शर्मा ने बताया कि सैनिक स्कूल कुंजपुरा में कल तीन बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद उनके संपर्क और हॉस्टल में रह रहे 390 बच्चों की टेस्टिंग कराई गई थी जिसमें से आज 54 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सैनिक स्कूल में हरियाणा के अलावा विभिन्न राज्यों के बच्चे पढ़ रहे हैं। सोमवार को सैनिक स्कूल कुंजपुरा के तीन छात्रों सहित 21 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 220538 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं, जबकि इनमें 206924 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

वहीं कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की शुरुआत सोमवार को हो गई है। सेक्टर-13 स्थित डिस्पेंसरी में सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा की मौजूदगी में 60 वर्ष की आयु के व्यक्ति को कोरोना की डोज दी गई। कोरोना टीकाकरण के लिए नौ सेंटरों पर साठ वर्ष की आयु से अधिक 262 लोगों को कोरोना की डोज दी गई। वहीं 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के आठ लाभार्थियों को कोरोना का टीका लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *