रायपुर से सामने आया डराने वाला वीडियो, सरकारी अस्पताल में लाशें रखने की भी जगह नहीं

वायरल वीडियो में अस्पताल में हर तरफ शव दिखाई दे रहे हैं. कहीं भी शवों को रखने की जगह तक नजर नहीं आ रही है

छत्तीसगढ़ में कोरोना (Chattisgarh Corona Infection) से बुरा हाल है. बढ़ते संक्रमण के बीच मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजधानी रायपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल भीमराव अंबेडकर के हालात बहुत ही खराब हैं. सोशल मीडिया पर अस्पताल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में उस जगह को दिखाया गया है, जहां मरीजों के शव रखे गए हैं. इतनी बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमितों के शव दिखाई दे रहे हैं कि वहां इन्हें रखने की जगह (No Space For Dead Bodies) तक नहीं है.

वायरल वीडियो में अस्पताल में हर तरफ शव दिखाई (Dead Body Around Hospital) दे रहे हैं. कहीं भी शवों को रखने की जगह तक नजर नहीं आ रही है. यहां तक कि अस्पताल का फ्रीजर पूरी तरह से शवों से भरा नजर आ रहा है. फ्रीजर में जगह नहीं होने की वजह से शव जमीन पर भी रखे दिख रहे हैं. कहा जा रहा है कि मरीजों के परिवार को शव देने में हो रही देरी की वजह से अस्पताल में जगह तक नहीं बची है. पूरा शवगृह बुरी तरह से भर गया है. हालांकि टीवी9 सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

शवगृह में हुई जगह की कमी

अस्‍पताल के अधिकारियों का कहना है कि कोविड-19 के कारण जिन मरीजों की मौत हो रही है, उन्‍हें शवगृह में जमा कराया जा रहा है, अंतिम संस्‍कार के पहले ही इनकी संख्‍या बढ़ती जा रही है. हालात यह हैं कि ICU बेड भी पिछले हफ्ते भर चुके हैं और कोई बेड खाली नहीं है.

 

रायपुर की चीफ मेडिकल एंड हेल्‍थ ऑफिसर मीरा बघेल के मुताबिक, किसी ने भी इस बात का अंदाजा नहीं लगाया था कि इतनी बड़ी संख्या में कोरोना से मौतें होंगी. उन्होंने कहा कि अस्पताल में फ्रीजर के भीतर जगह तक नहीं बची है. आम तौर पर फ्रीजर में 10-20 शव रखे जा सकते हैं लेकिन यहां एक साथ 50-60 लोगों की मौत हो रही है, जिसकी वजह से फ्रीजर पूरी तरह से फुल हैं. बड़ी तादाद में हो रही मौतों की वजह से फ्रीजर अरेंज करना मुश्किल हो रहा है.

बीते चौबीस घंटों में 13,576 नए मरीज

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में 13,576 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में फिलहाल 4,56,873 संक्रमण के मामाले हैं. वहीं पिछले चौबीस घंटों में 107 मरीजों की जान गई थी. अब तक 132 मरीजों की मौत की पुष्टि की गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा जारी किए गए जेटा के मुताबिक सोमवार संक्रमण के 13,576 नये मामले आए थे, जिनमें रायपुर जिले से 3442, दुर्ग से 1591, राजनांदगांव से 1132, बालोद से 357 मामले सामने आए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *