नोएडा: कोरोना की मजबूरी में भी हो रही लोगों से लूट, 25 किलोमीटर के एंबुलेंस चालक ने मांगे 42 हजार रुपए

मामले की शिकायत की गई है. डीसीपी ट्रैफिक गणेश साहा ने कहा कि शिकायत मिलने पर एंबुलेंस वाले को पकड़ा गया है. उसने अधिक पैसा लेने की बात मानी है और वो लिए गए ज्यादा पैसे वापस करने को तैयार है.

कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण एक तरफ जहां लोग मर रहे हैं, वहीं कुछ लोग इस दौरान भी लोगों को लूटने में लगे हैं. नोएडा में एक ऐसा मामला सामने आया है. यहां एक एंबुलेंस वाले मरीज के परिजनों से 42 हजार रुपये मांगे. लेकिन जितनी दूरी के मांगे वह हैरान कर देगा. सिर्फ 25 किलोमीटर के लिए 42 हजार रुपये की मांग की गई है.

परिजनों ने इस मामले की ट्वीट कर नोएडा पुलिस से शिकायत की है. जानकारी के मुताबिक नोएडा सेक्टर-50 निवासी असित दिल्ली हाई कोर्ट में वकील हैं. कुछ दिनों पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद वह होम आइसोलेशन में थे.

25 किलोमीटर के मांगे 44 हजार रुपये

सोमवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद उनके भाई विष्णु ने एक निजी एंबुलेंस को फोन किया और शारदा अस्पताल जाने को कहा. रास्ते में परिजनों ने एंबुलेंस चालक को सेक्टर-35 के प्रकाश अस्पताल ले जाने को कहा. लेकिन वहां बेड उपलब्ध नहीं था. इसके बाद परिजनों ने असित को नोएडा एक्सटेंशन स्थित यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया. इसके बाद एंबुलेंस चालक ने परिजनों से 44 हजार रुपये की मांग की. परिजन और एंबुलेंस चालक के बीच काफी बहस हुई, इस पर चालक सिर्फ 2 किलोमीटर कम करने पर राजी हुआ.

इस नंबर पर करें शिकायत

इस मामले की शिकायत की गई है. डीसीपी ट्रैफिक गणेश साहा ने कहा कि शिकायत मिलने पर एंबुलेंस वाले को पकड़ा गया है. उसने अधिक पैसा लेने की बात मानी है और वो लिए गए ज्यादा पैसे वापस करने को तैयार है. एंबुलेंस वाले पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं ट्रैफिक पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. अगर कोई एंबुलेंस चालक ज्यादा पैसे मांगता है तो 9971009001 नंबर पर शिकायत की जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *