रेप के लिए SUV में स्पेस होता है क्या? वडोदरा पुलिस ने पूछा RTO से अजब सवाल

दरअसल वडोदरा क्राइम ब्रांच की पुलिस एक रेप के मामले की तहकीकात में जुटी है. इसके अलावा पुलिस ने RTO से सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के बारे में भी जानकारी मांगी है.

स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) में इतना स्पेस होता है क्या कि उसमें रेप किया जा सके. यह अटपटा सवाल गुजरात के वडोदरा शहर की पुलिस ने रोड ट्रांसपोर्ट ऑफिस (RTO) से पूछा है. दरअसल वडोदरा क्राइम ब्रांच की पुलिस एक रेप के मामले की तहकीकात में जुटी है. इसके अलावा पुलिस ने RTO से सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के बारे में भी जानकारी मांगी है.

वडोदरा RTO अधिकारियों के लिए यह पहला अनुभव है कि पुलिस ने इस तरह का सवाल किया है. इन अधिकारियों का कहना है कि पहली बार पुलिस की तरफ से ऐसे किसी वाहन की जांच का अनुरोध किया गया है जिसमें रेप हुआ है. जिस SUV में रेप किए जाने का आरोप है, वह गाड़ी भद्र पटेल नाम के व्यक्ति की है. भद्र पटेल पादरा नगरपालिका और कृषि उपज मंडी निगम के पूर्व डायरेक्टर रह चुके हैं. उनका पुराना क्राइम रिकॉर्ड रहा है.

RTO करेगी चेक, गाड़ी में हुआ क्या रेप?

दरअसल क्राइम ब्रांच के अधिकारी यह पता लगाना चाह रहे हैं कि रेप जैसी घटना क्या गाड़ी की पिछली सीट पर हो सकती है? दूसरी बात जो पुलिस जानना चाह रही है वो यह कि अगर गाड़ी में रेप हुआ तो पीड़िता ने भागने की कोशिश की या नहीं? यही वजह है कि क्राइम ब्रांच के अधिकारी गाड़ी के लॉकिंग सिस्टम के बारे में भी डिटेल जानना चाह रहे हैं.

पुलिस ऐसे सवाल नहीं पूछा करती

आम तौर पर पुलिस RTO को किसी एक्सीडेंट के बाद गाड़ी के फिटनेस सर्टिफिकेट के बारे में सूचना देती है. इस तरह के सवाल शायद ही कभी पूछे गए हों कि गाड़ी में कितनी जगह है, या गाड़ी में क्या-क्या किया जा सकता है? RTO के अधिकारी पुलिस के इन सवालों से हैरान हैं. ऐसा कुछ अधिकारियों ने ‘इंडियन एक्सप्रेस’ से बातचीत में कहा है.

क्या है पूरा मामला?

बलात्कार की एक घटना 26 और 27 तारीख की दरमियानी रात को हुई. इस मामले की शिकायत 30 अप्रैल को पुलिस से की गई. शिकायत दर्ज होते ही आरोपी को 2 मई को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया. फिलहाल आरोपी भावेश पटेल न्यायिक हिरासत में है. भावेश पटेल पर पहले से ही 18 अलग-अलग मामलों में जांच चल रही है.

पीड़िता ने जो शिकायत दर्ज की है, उसके मुताबिक भावेश पटेल और संबंधित महिला एक कॉमन फ्रेंड के जरिए एक-दूसरे को पहले से ही जानते थे. 26 अप्रैल की रात यह महिला एक जगह पार्टी कर रही थी. पार्टी खत्म होने से पहले महिला ने अपने फ्रेंड  को उसे पिक करने के लिए बुलाया. लेकिन महिला के उस फ्रेंड ने खुद आने की बजाए भावेश पटेल को भेज दिया. इसके बाद भावेश पटेल महिला को पिक अप करके अपनी गाड़ी में एक सुनसान जगह पर ले गया और वहां उसने महिला के साथ रेप किया. शिकायत के मुताबिक रेप के बाद भावेश पटेल ने संबंधित महिला को उसके घर तक छोड़ दिया. साथ ही किसी से कुछ ना बताने की हिदायत दी और हिदायत ना मानने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *