Prayagraj: मरने के बाद भी नहीं मिल रहा मोक्ष, गंगा घाट पर दफन शवों को नोंच कर खा रहे कुत्ते, मामला सामने आने के बाद PAC तैनात

यह मामला प्रयागराज के श्रृंग्वेश्वर गंगा घाट का है. आवारा पशु यहां दफन शवों को नोंच कर खा रहे हैं

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बीच सरकार की सख्ती के बाद भी शवों को गंगा में दफनाने का सिलसिला जारी है. वहीं अब जानवर शवों को नोंच कर खा रहे (Dogs Eating Bury Dead Bodies) हैं. मरने के बाद शवों की दुर्दशा हो रही है. जो कि प्रशासन की बड़ी लापरवाही को दिखाता है. लेकिन प्रशासन का कहना है कि घाट पर सुरक्षा के लिए पीएसी को तैनात कर दिया गया है. यह मामला प्रयागराज के श्रृंग्वेश्वर गंगा घाट का है.

प्रयागराज में गंगा किनारे दफन शवों को नोंच खा रहे कुत्ते, वीडियो वायरल होने के बाद पीएसी तैनात

कोरोना महामारी लोगों की जिंदगी छीन रहा है तो प्रशासन की लापरवाही से मरणोपरांत शव की दुर्दशा हो रही है। शृंग्वेरपुर के गंगा घाट पर दफनाए गए शवों को कुत्ते और सुअर नोच-खा रहे हैं। इस हृदय विदारक दृश्य को देखकर लोग विचलित हो रहे हैं। जबकि प्रशासन का दावा है कि घाट पर पीएसी तैनात कर दी गई है।

यहां पर हजारों की संख्या में शव गंगा घाट पर इन दिनों दफन किए जा (Dead Bodies Bury In Ganga) रहे हैं. तो वहीं सुअर और कुत्ते घाट पर शवों की दुर्दशा कर रहे हैं. शवों को नोंच कर खाने का सिलसिला भी इन दिनों जारी है. शवों की ऐसी हालत देखकर लोग डर रहे हैं. वहीं कोरोना महामारी के बीच गंगा घाट पर हजारों की तादाद में शवों को अब तक दफनाया जा चुका है. सरकार पहले ही सख्ती के साथ कह चुकी है कि किसी भी शव को अब न तो गंगा में प्रवाहित किया जाएगा और न ही दफनाया जा एगा.

घाटों पर शवों को नोंचकर खा रहे जानवर

लेकिन फिर भी आदेश की अनदेखी की जा रही है और लोगों की मनमानी जारी है. वहीं पुलिस के सामने ही लोग शवों को दफन कर रहे हैं. अब दफन शव कुत्तों और सुअरों का शिकार हो रहे हैं. बुधवार को श्रृंग्वेशव घाट पहुंचे कुछ लोगों ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि शवों की इस तरह से बेकद्री होता देखकर बहुत ही दुख हो रहा है. उन्होंने कहा कि रखवाली न होने की वजह से शवों को जानवर नोंचकर खा रहे हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद PAC तैनात

कोरोना संक्रमण की वजह से घाट पर बड़ी तादाद में शव इन दिनों अंतिम संस्कार के लिए पहुंच रहे हैं. कुछ लोग शवों को जला देते है. वहीं बहुत से लोग आजकल शवों को दफना रहे हैं. हालांकि शवों को दफनाने की परंपरा यहां पर बहुत ही पुरानी है. पहले भी लोग ऐसा करते रहे हैं. लेकिन महामारी के दौर में इनकी संख्या और भी बढ़ गई है. अब जानवर कब्र खोदकर शवों को नोंचकर खा रहे हैं. वहीं प्रशासन ने दावा किया है कि घाटों पर सुरक्षा के लिए पीएसी को तैनात किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *