टीचर से बन गया फर्जी डॉक्टर, इलाज के नाम पर ऐंठ लिए 2 लाख, लापरवाही से हो गई कोरोना मरीज की मौत

आरोपी बाराबंकी के इंटर कॉलेज में सरकारी टीचर है. वह लखनऊ में फर्जी डॉक्टर बनकर कोरोना मरीजों का इलाज (Fake Doctor Treated Corona Patients) कर रहा था.

हर तरफ फैल रही कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बीच लोग धांधली करने से बाज नहीं आ रहे है. ऐसा ही एक मामला यूपी के बाराबंकी से सामने आया है. यहां का रहने वाला एक टीचर लखनऊ में फर्जी डॉक्टर बनकर कोरोना मरीजों का इलाज कर (Fake Doctor Treated Corona Patient) रहा था. उसने नव्या क्योर मेडिक्स के नाम से मेडिकल सेंटर बनाया हुआ था. वह मरीजों को झांसे में लेकर होम आइसोलेशन में ही उनका इलाज कर रहा था. इस दौरान एक मरीज की मौत (Patient Dead) हो गई. जिसके बाद मामले का खुलासा हो सका.

हैरानी की बात ये है कि फर्जी डॉक्टर ने कोरोना मरीज से इलाज के नाम पर सात दिनों में दो लाख रुपये (Squeeze Two Lakh in Seven Days) ले लिए. जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उसकी पत्नी उसे लेकर डीआरडीओ अस्पताल पहुंची लेकिन वह बच नहीं सका. पीड़ित महिला ने पुलिस को पूरा मामला बताया. जांच में पता चला कि वह फर्जी डॉक्टर पेशे से एक टीचर (Fake Doctor Is Teacher) है. पुलिस ने बुधवार को उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया.

पुलिस ने फर्जी डॉक्टर को किया गिरफ्तार

आरोपी फर्जी डॉक्टर बाराबंकी के सफदरजंग के इंटर कॉलेज में सरकारी टीचर है. शिवेंद्र पटेल नाम का टीचर लखनऊ में फर्जी डॉक्टर बनकर कोरोना मरीजों का इलाज कर रहा था. पुलिस ने अब आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है वहीं उसके दूसरे साथियों का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है. ADCP पूर्वी कासिम आब्दी ने बताया कि आरोपी उन्नाव के सफीपुर का रहने वाला है.

7 दिन में इलाज के नाम पर ऐंठे 2 लाख रुपये

चिनहट की रहने वाली खुशबू ने पुलिस को डॉक्टर के फर्जीबाड़े की खबर दी थी. उनके पति जब कोरोना संक्रमित हुए तो आरोपी ने खुद को डॉक्टर बताकर उनका इलाज शुरू कर दिया. वह होम आइसोलेशन में रहकर ही उसका इलाज करता रहा. 7 दिन में बड़ी रकम एंठने के बाद भी उसकी हालत बिगड़ने लगी. जब कि उसने दावा किया था कि तबीयत बिगड़ने पर उसकी मेडिकल टीम घर पर ही मरीज का इलाज करेगी. उसने अस्पताल होने का दावा करते हुए सबसे पहले पीड़ित से 50 हजार रुपये जमा करा लिए. धीरे-धीरे उसने इलाज के नाम पर दो लाख रुपये ऐंठ लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *