पंजाब: CM अमरिंदर सिंह को नवजोत सिंह सिद्धू की चुनौती, बोले- दल बदल के आरोप को साबित करके दिखाएं

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को दलबदली की कोशिश के आरोप को साबित करके दिखाने को कहा. दोनों नेताओं के बीच लंबे समय से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है.

पंजाब की कांग्रेस इकाई में गुटबाजी की अटकलों के बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को चुनौती दी. सिद्धू ने कहा कि वह उन पर लगाए गए दलबदली की कोशिश के आरोप को साबित करके दिखाएं. सिद्धू धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के मामले में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के आलोचक रहे हैं. अमृतसर के विधायक ने कहा कि उन्होंने किसी से भी कभी किसी पद के लिए बात नहीं की है लेकिन, उन्हें कई बार मंत्रिमंडल में शामिल होने की पेशकश की गई.

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ तस्वीरों में नजर आ रहे हैं. पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने पिछले महीने पंजाब पुलिस के विशेष जांच दल (SIT) द्वारा कोटकपूरा गोलीकांड को लेकर पेश की गई जांच रिपोर्ट को रद्द कर दिया था.

सिद्धू ने की सीएम अमरिंदर की आलोचना

इसके बाद से सिद्धू इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की आलोचना कर रहे हैं. पंजाब के फरीदकोट में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान यह घटना हुई थी. पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी सिद्धू की आलोचना करते हुए उन्हें ‘पूरी तरह से अनुशासनहीन’ करार दिया था और कहा था कि सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

सिद्धू ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा कि सीएम अमरिंदर ऐसी एक बैठक के बारे में भी बताएं जिसमें वह किसी अन्य पार्टी नेता से मिले हों. उन्होंने कहा कि उन्होंने अब तक किसी से भी किसी पद के लिए आग्रह नहीं किया है. वह सिर्फ पंजाब की समृद्धि चाहता हैं. कई बार उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल होने की पेशकश की गई लेकिन, उन्होंने स्वीकार नहीं किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *