Chattisgarh: सूरजपुर से हटाए गए थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर रणबीर शर्मा, CM बोले- युवक से बदसलूकी बेहद दुखद

आईएएस एसोसिएशन (IAS Association) ने भी सूरजपुर के कलेक्टर के व्यवहार की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि इस तरह के व्यवहार को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के आदेश के बाद जिला कलेक्टर रणबीर शर्मा को सूरजपुर से हटा दिया गया है. उनकी जगह अब गौरव सिंह को नया कलेक्टर बनाया गया है.  सीएम भूपेश बघेल ने रणबीर शर्मा को सूरजपुर से तुरंत हटाने के निर्देश (Instruction To Remove Ranbir Sharma) दिए थे. ये सख्त एक्शन एक युवक के साथ दुर्व्यवहार मामले में लिया. सीएम ने ट्वीट कर इसे बेहत दुखद और निंदनीय बताया. उन्होंने साफ किया कि राज्य में इस तरह की हरकत बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

वहीं आईएएस एसोसिएशन (IAS Association) ने भी सूरजपुर के कलेक्टर के व्यवहार की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि इस तरह के व्यवहार को बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जाएगा. यह सेवा और सभ्यता के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सिविल कर्मचारियों को लोगों से सहानुभूति रखनी चाहिए और हर समय, खासकर इस कठिन समय में समाज को दर्द से दूर रखने की कोशिश करनी चाहिए.

कलेक्टर रणबीर शर्मा को सूरजपुर से हटाया

पीड़ित अमन मित्तल ने बताया कि उसकी दादी कोविड में भर्ती हैं, वह उनके लिए खाना लेकर और ब्लड टेस्ट कराने गया था. जब वह वापस आ रहा था, वहां उसे रोका गया. उसने कहा कि वह पर्ची निकाल रहा था इस दौरान उसे डंडा मारा गया. जब वह कलेक्टर साहब को पर्ची दिखाने गया तो बोले ठीक है जाओ.

दवाई लेने गए युवक को कलेक्टर ने पीटा

बातदें कि छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के सूरजपुर जिले में लागू लॉकडाउन के दौरान जिलाधिकारी ने एक युवक को कथित तौर पर थप्पड़ मारा था और पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी. इससे भी दिल नही भरा तो उन्होने अपने गार्ड को लाठी लाकर उसे पीटने का आदेश दे दिया. जिसके बाद उसे लाठियों से बुरी तरह से पीटा गया. युवक की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह अपनी दादी के लिए दवा लेने जा रहा था.

कलेक्टर का अमानवीय चेहरा वीडियो वायरल होने के बाद लोगों के सामने उजागर हुआ. मारपीट में युवक के पैर पर गंभीर चोट आई हैं. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिलाधिकारी ने अपने व्यवहार के लिए माफी भी मांगी थी, लेकिन अब सीएम भूपेश बघेल ने इस मामले में एक्शन लेते हुए उन्हें सूरजपुर से हटा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *