Uttarakhand: विधानसभा चुनाव जीतने के लिए ‘परिवर्तन यात्रा’ निकालेगी कांग्रेस, जनता को बताएगी बीजेपी सरकार की नाकामियां

जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में कांग्रेस अपनी ‘परिवर्तन यात्रा’ (Congress Parivartan Yatra) की शुरुआत खटीमा से मसूरी तक करेगी.

उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election) के लिए कांग्रेस पूरी तरह से कमर कस चुकी है. कांग्रेस बीजेपी को मात देने की तैयारियों में अभी से जुट गई है. चुनाव से छह महीने पहले कांग्रेस पूरे उत्तराखंड में परिवर्तन यात्रा (Congress Parivartan Yatra) निकालने की योजना बना रही है. इस दौरान वह सभी जिलों में घूम-घूमकर जनता को बीजेपी सरकार की नाकामियां बताएगी.

कांग्रेस पूरी योजना बना रही है कि चुनाव से पहले वह जनता को सरकार की नाकामियों (BJP Govt Failure) के साथ ही उत्तराखंड की पहचान से एक बार फिर रूबरू करा सके. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में कांग्रेस अपनी परिवर्तन यात्री की शुरुआत खटीमा से मसूरी तक करेगी. दरअसल उत्तराखंड के आंदोलन में इन दोनों जगहों का ही बहुत महत्व है.

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी. इस दौरान उत्तराखंड कांग्रेस के नेता पूरे राज्य में घूम-घूम कर जनता से मिलेंगे. खबर ये भी है कि कांग्रेस पार्टी राजस्थान मॉडल पर उत्तराखंड का चुनाव जीतने की योजना बना रही है. राजस्थान के प्रभारी देवेंद्र यादव को कुछ ही दिनों पहले उत्तराखंड का प्रभारी बनाया गया है.

विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दिल्ली में लगातार बैठकों का दौर जारी है. इसी सिलसिले में शनिवार को देवेंद्र यादव ने राज्य कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह नेता विपक्ष हिर्देश और पूर्व सीएम हरीश रावत के साथ बैठक की.

बैठक में रणनीति पर चर्चा

मीटिंग के बाद देवेंद्र यादव ने बताया कि आगामी चुनाव को लेकर रणनीति तय की जा रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में नेताओं के सामूहिक नेत-त्व से चुनाव लड़ा जाएगा. सभी कास रोल काफी अहम है. पार्टी के कामकाज और आंदोलन को लेकर नेताओं से चर्चा की जा रही है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन हटते ही कांग्रेस नेता जनता के बीच जाने का काम शुरू करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *