पटना में गंगा नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा, एक दर्जन से ज्यादा लोग लापता; जान बचाने की गुहार लगाते नज़र आए लोग

पटना (Patna) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां गंगा नदी (Ganga River) में लोगों से भरी नाव पलट गई. इस नाव पर कई लोग सवार थे. हादसे में कई लोग पानी में डूब (Big accident happened in Ganga river) गए हैं. ये हादसा पटना के मनेर और सारण मेहरौली घाट के बाडर पर बीच गंगा नदी में हुआ है. दरअसल नाव पर रखकर लोग अवैध रूप से बालू ले जा रहे थे. नाव पर वजन ज्यादा होने के कारण दर्जनों से भी ज्यादा मजदूरों से भरी नाव का बैलेंस खराब हो गया और वो पानी में डूब गई.

हादसे की खबर लगते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है. प्रशासनिक अधिकारी गोताखोरों की साथ गंगा के तट पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि दर्जनभर से ज्यादा लोगों के लापता हैं.

अवैध बालू भरकर ले जा रहे थे लोग

नाव सारण के डोरीगंज से बालू लादकर कोइलवर की ओर जा रही थी. इसी दौरान मनेर के गंगा नदी के बीच धार में नाव अचानक ही पानी में डूब गई.बताया जा रहा है नाव पर क्षमता से ज्यादा भार हो गया था. जिस कारण उसका बैलेंस खराब हुआ और वो डूब गई.

वहीं इस मामले में मनेर प्रशासन ने ये कहते हुए पलड़ा झाड़ लिया है कि ये उनके क्षेत्र की घटना नहीं है. गौरतलब है कि इससे पहले भी मनेर में नाव टकराने से कई लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन प्रशासन हर बार ही करवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करता है.

दो यात्रियों से भरी नाव टकराई थी आपस में

साल 2020 नवंबर में बिहार के भागलपुर के गोपालपुर क्षेत्र में गंगा नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई थी. इस घटना में एक महिला की मौत हो गई थी जबकि 10 लोग लापता हो गए थे. इसके अलावा नवगछिया के गोपालापुर के तिनटंगा करारी गांव से मजदूर और किसान गंगा पार दियारा स्थित अपने खेतों में काम के लिए एक नाव पर सवार होकर निकले थे, तभी तीनटंगा घाट से कुछ दूरी पर आगे नाव तेज धारा में डूब गई. उन्होंने बताया कि इस नाव में करीब 50 से 60 लोग सवार थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *