पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में आज शाम को लेंगे शपथ, चुनाव की चुनौती को लेकर कही ये बात

उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद पुष्कर सिंह धामी नए मुख्यमंत्री होंगे। आपको बता दें कि पुष्कर सिंह धामी दो बार खटीमा से विधायक रह चुके हैं।

देहरादून/नई दिल्ली। उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद पुष्कर सिंह धामी नए मुख्यमंत्री होंगे। पुष्कर सिंह धामी आज देर शाम उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। आपको बता दें कि, पुष्कर सिंह धामी दो बार खटीमा से विधायक रह चुके हैं। भाजपा विधायक दल की बैठक में ये फैसला लिया गया है। बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी मामलों के प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम मौजूद रहे। देहरादून में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में धामी के नाम पर मुहर लगाई गई।

उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने बड़ी जिम्मेदारी है, पूर्व सैनिक के बेटे को जिम्मेदारी दी है। पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है उसे निभाऊंगा। धामी ने कहा कि चुनाव की चुनौती को स्वीकार करता हूं। सबके साथ मिलकार काम करूंगा। धामी ने आगे कहा कि मेरी पार्टी ने एक सामान्य से कार्यकर्ता को सेवा का अवसर दिया है। जनता के मुद्दों पर हम सबका सहयोग लेकर काम करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं वर्तमान में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के करीबी माने जाने वाले धामी भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी में अन्य पदों पर कार्य कर चुके हैं और युवाओं में उनकी पकड़ को बेहतर माना जाता है।

बता दें कि, पुष्कर सिंह धामी ऊधमसिंहनगर जिले की खटीमा सीट से विधायक हैं और धामी की युवाओं में अच्छी पकड़ है। पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 11वें CM के रूप में शपथ लेंगे। चार महीने में राज्य को तीसरा मुख्यमंत्री मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *