Punjab: ‘विरोधियों के बिस्तर गोल कर दूंगा’ पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष की कमान संभालते ही फॉर्म में दिखे सिद्धू

पंजाब कांग्रेस भवन में सभा को संबोधित करने से पहले सिद्धू (Navjot Sidhu) अपने पुराने अवतार में नजर आए. जब उन्हें संबोधित करने के लिए बुलाया गया तो वह क्रिकेटर अंदाज में उठने के लिए तैयार होते दिखे

पंजाब के नए कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह (Navjot Siddhu) सिद्धू ने चंडीगढ़ में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान सिद्धू ने  कहा कि आज वह पंजाब के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रधान बन गए हैं. सिद्धू ने कहा कि उनका प्रधान बनना मुद्दा नहीं है, असली मसला तो सड़कों पर बैठा किसान है. उन्होंने कहा कि जिन किसानों (Farmers) की वजह से सरकारें बनती हैं आज वह दिल्ली में मौजूद है. सड़कों पर बैठे सरकारी कर्मचारी मसला हैं. साथ ही गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी को भी उन्होंने मुद्दा बताया. उन्होंने कहा इस मामले पर बड़ी मछलियों को पकड़ना होगा.

अपने संबोधन में उन्होंने अकाली दल (Akali Dal) के नेता सुखबीर बादल और उनके साले पर भी तंज कसा. उन्होंने तंज भरे अंदाज में कहा कि वह कांग्रेस के दफ्तर में बिस्तर लगा कर रहेंगे. इसके लिए नारा होगा ‘जीजा-साला रहने नहीं देना…और कोठी पर तोता बैठने नहीं देना.’ कुछ मुद्दों को लेकर उन्होंने कैप्टन अमरिंदर (CM Amrindar) पर भी तंज कसते हुए दिखे. उन्होंने कहा कि हमें सीएम साहब के मसले कम करने हैं.इसके साथ ही उन्होंने किसानों से वादा किया कि प्रधान बनने ता मतलब उनका भला करना है. वह सबका आशीर्वाद लेकर साथ चलेंगे. वह जनता के कल्याण के लिए काम करेंगे.

‘हमें सीएम साहब के मसले कम करने हैं’

 

सिद्धू के संबोधन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी जोश दिखा, सभी जोर-जोर से हूटिंग और नारेबाजी कर रहे थे. बता दे कि इस दौरान सीएम अमरिंदर से उनकी नजदीकियां भी देखने को मिलीं. मंच पर दोनों एक साथ बैठे हुए थे. इससे पहले भी पंजाब भवन की कु तस्वीरें सामने आई थीं. जिसमें दोनों नेता एक ही टेबल पर मौजूद थे. दोनों की मुलाकात के बाद आंतरिक कलह दूर होने के कयास लगाए जाने लगे हैं.

मंच पर क्रिकेटर वाले अंदाज में दिखे सिद्धू

पंजाब कांग्रेस भवन में सभा को संबोधित करने से पहले सिद्दू अपने पुराने अवतार में नजर आए. जब उन्हें संबोधित करने के लिए पोडियम पर बुलाया गया तो अपनी कुर्सी पर वह क्रिकेटर अंदाज में उठने के लिए तैयार होते दिखे. कुर्सी से उठने से पहले उन्होंने अपने हाथों को घुमाया और फिर बैटिंग के अंदाज में हाथों को घुमाया. उसके बाद उन्होंने स्टेज पर बैठे वरिष्ठ लोगों का आशीर्वाद लिया.

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम अमरिंदर ने कहा कि जब सिद्धू पैदा हुए थे तो वह उनके परिवार को जानते थे. उन्होंने कहा कि सिद्धू के परिवार से उनका पुराना रिश्ता है. उन्होंने कहा कि दोनों ही परिवारों का बैकग्राउंड है. साथ ही सीएम ने बताया कि 1970 में जब उन्होंने आर्मी छोड़ी तो उनकी मां ने उन्हें राजनीति में आने की सलाह दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *