Rajasthan: RAS के इंटरव्यू में 70 प्रतिशत नंबर नहीं मिले तो लौटा दी रिश्वत राशि, ACB ने प्रिंसिपल सहित तीन लोगों को किया गिरफ्तार

पकड़ी गई गाड़ी में रामनगर रीको एरिया बाड़मेर निवासी और मदर टेरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल संचालक ठाकराराम जाट, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रिंसिपल जोगाराम जाट की तलाशी ली तो गाड़ी में से 19 लाख 95 हजार रुपये नकद मिले.

एसीबी (ACB) की टीम ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को आरएएस (RAS) भर्ती परीक्षा 2018 में एक अभ्यर्थी को साक्षात्कार में बीस लाख रुपये की रिश्वत देकर ज्यादा अंक दिलाने के मामले का खुलासा किया है, हालांकि इसमें दलाल अभ्यर्थी को साक्षात्कार में ज्यादा अंक नहीं दिला पाया. जिसके बाद अभ्यर्थी के परिचित दी गई रिश्वत की राशि को वापस लेकर जा रहे थे. एसीबी की टीम ने इस मामले में सरकारी स्कूल प्रिंसिपल सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

एसीबी के डीआइजी डॉ विष्णुकांत ने बताया कि मामले में मदर टरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल रिको बाड़मेर के संचालक ठाकराराम जाट, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पनावड़ा पंचायत समिति बायतु जिला बाड़मेर के प्रिंसिपल जोगाराम जाट और बासनी तम्बोलिया जोधपुर निवासी किशनाराम जाट को गिरफ्तार किया गया है.

19 लाख 35 हजार की राशि की गई जब्त

एसीबी को बुधवार शाम सूचना मिली कि जोधपुर से बोलेरो गाड़ी नंबर आरजे 04 यूए 3251 में आरएएस भर्ती प्रक्रिया 2018 में उत्तीर्ण हरीश को साक्षात्कार में ज्यादा नंबर दिलाने के लिए दी राशि दलाल से वापस लेकर कुछ लोग जा रहे हैं. सूचना मिलने पर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपाल सिंह लखावत ने मय दल-बल और गवाह के साथ कल्याणपुर थाने के बाहर नाकेबंदी कर वाहन को रुकवा लिया.

वाहन में रामनगर रीको एरिया बाड़मेर निवासी और मदर टेरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल संचालक ठाकराराम जाट राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रिंसिपल जोगाराम जाट को पनावडा पंचायत समिति बायतु की मौजूदगी में तलाशी ली तो गाड़ी में से 19 लाख 95 हजार रुपये नकद मिले.

नंबर नहीं मिले तो दिए हुए रुपए लेकर आ रहे थे वापस

पूछताछ में बताया कि उन्होंने अपने रिश्तेदार हरीश के आरएएस भर्ती परीक्षा 2018 के साक्षात्कार में 70 प्रतिशत से ज्यादा अंक दिलाने के लिए माता का थान बासनी तंबोलिया जोधपुर निवासी किशनाराम जाट को पैसे दिए थे, लेकिन हरीश को साक्षात्कार में 54 अंक ही मिले. इस वजह से अपनी राशि दलाल से वापस लेकर आ रहे थे. एसीबी ने तीनों व्यक्तियों की वॉट्सअप चैटिंग से इस बात की पुष्टि की है. वहीं रकम जब्त कर किशनाराम को दस्तयाब किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *