Uttar Pradesh: CM योगी ने दिए निर्देश- सूबे में स्कूल-कॉलेज खोलने की करें तैयारी

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शनिवार को टीम 9 की बैठक में अधिकारियों को बेसिक, माध्यमिक, उच्च, तकनीकी और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों को खोलने की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. प्रदेश में हर दिन ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी तक आ गई है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh में कब खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान, इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए है और कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की सुधरती स्थिति को देखते हुए बेसिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों को खोलने की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है.

दरअसल, मुख्यमंत्री ने शनिवार को शनिवार को टीम-9 की बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर (Second Wave) पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. यूपी में हर दिन ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी तक आ गई है. अब तक साढ़े छह करोड़ कोरोना सैम्पल की जांच की जा चुकी है. जिसमें अभी तक अलीगढ़, अमरोहा, एटा, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, मुरादाबाद और श्रावस्ती में अब कोरोना का एक भी मरीज बचा नहीं है. यह जिले कोरोनो संक्रमण से मुक्त हो गए हैं.

राज्य के 55 जिलों में कोरोना के एक भी केस नहीं

वहीं सूबे के 55 जिलों में कोरोना संक्रमण का एक भी नया केस सामने नहीं आया है, जबकि 20 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए हैं. फिलहाल प्रदेश में कोरोना वायरस से एक्टिव मरीजों की संख्या 712 है. यह स्थिति बताती है कि प्रदेश में हर नए दिन के साथ कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है. सीएम ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका देखते हुए सभी जरूरी प्रयास जल्द से जल्द पूरी की जाए.

योगी ने अधिकारियों के काम कि सराहना की

इस दौरान योगी ने बताया कि हेल्पलाइन नम्बर 14567 सेवा को और बेहतर किये जाने की जरूरत है. सीएम ने कहा है कि गंगा एक्सप्रेसवे के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया बिना किसी विवाद के पूरी हो गई. इस महत्वपूर्ण परियोजना के लिए किसानों, अधिकारियों की भूमिका सराहनीय रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *