आगरा-दिल्ली हाईवे पर जबरन वसूला जा रहा ‘किन्नर टैक्स’:रुपये न देने पर वाटर वर्क्स पर किन्नरों ने कपडे़ उतारकर बीच सड़क किया हंगामा, बाहर से आने वाली हर गाड़ी से होती है वसूली

आगरा दिल्ली हाइवे पर आने जाने वाले यात्री किन्नरों के आतंक से परेशान हैं। यमुना एक्सप्रेस-वे से शहर में प्रवेश करने वाली दूसरे जिले और राज्य की गाड़ियों को आगरा-दिल्ली हाईवे पर वाटर वर्क्स चौराहे से पहले रोक कर उनसे जबरन ‘किन्नर टैक्स’ वसूला जाता है। किन्नर गाड़ियों के आगे खडे़ हो जाते हैं। अगर कोई रुपये देने से मना करता है तो उससे अभद्रता की जाती है। इतना ही नहीं किन्नर कपडे़ उतारकर गाड़ी के आगे खडे़ हो जाते हैं। पुलिस भी किन्नरों पर कोई कार्रवाई नहीं करती है।

कपड़े उतार कर अभद्रता का वीडियो आया सामने
वाटरवर्क्स चौराहे पर किन्नरों का एक गैंग सक्रिय है। सुबह छह बजे से रात तक यह लोग सक्रिय रहते हैं। सोमवार सुबह वाटर वर्क्स चौराहे पर किन्नरों ने लोगों से वसूली शुरू कर दी। जब कुछ लोगों ने उन्हें रुपये देने से मना किया तो किन्नर अभद्रता पर उतर आए। यात्री से अभद्रता शुरू कर दी। जब यात्री ने पुलिस से शिकायत की तो किन्नर कपडे़ उतारकर सड़क पर खड़ा हो गया। काफी देर तक उसने बीच सड़क पर ड्रामा किया। आखिरकार यात्री को किन्नर को रुपये देकर परिवार के साथ वहां से जाना पड़ा। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायररल हो रहा है।

जैसी गाड़ी, वैसी वसूली
किन्नरों का एक गैंग यमुना पुल और फ्लाई ओवर पर सक्रिय रहता है। यहां पर बाहर के नंबर की कार देखते ही यह लोग कार के आगे खडे़ हो जाते हैं। इसके बाद एक किन्नर कार की खिड़की पर पहुंच जाता है। ये तब तक कार के आगे से नहीं हटते, जब तक कि कार में बैठे लोगों से रुपये न ले लें। इसके अलावा यह कार के हिसाब से रुपये लेते हैं। अगर कोई लग्जरी गाड़ी है तो उससे कम से कम 200 रुपये लेते हैं। साधारण कार वालों से 50 रुपये वसूलते हैं। अब तो यह चौराहे पर खड़ी रोडवेज बसों में बैठे यात्री से वसूली करने लगे हैं।

हर दिन हजारों की वसूली, नकली भी शामिल
किन्नरों की वसूली केवल एक जगह पर नहीं है, बल्कि शहर में करीब आधा दर्जन स्थान वाटर वर्क्स, जयपुर-आगरा हाईवे पर पृथ्वीनाथ फाटक, सिकंदरा, शाहदरा, सुल्तान गंज की पुलिया, एमजी रोड मधुनगर, सेवला पर किन्नरों के गैंग सक्रिय है। इसमें बड़ी संख्या में नकली किन्नर भी शामिल होते हैं। हर दिन यह लोगों से हजारों रुपये की वसूली करते हैं।

पुलिस के सामने होती है वसूली
जहां पर नकली किन्नरों के गैंग सक्रिय हैं, वहां से कुछ दूरी पर ही पुलिस बूथ बने हुए हैं। वाटर वर्क्स चौराहे पर हर समय पुलिस तैनात रहती है, इसके बाद भी वो वसूली करने वाले किन्नरों पर कोई कार्रवाई नहीं करते। बाहर से आने वाले लोग भी किन्नरों की अभद्रता से परेशान होकर रुपये दे जाते हैं।

थाना प्रभारी ने कहा चिन्हित कर होगी कार्रवाई
थाना प्रभारी कमलानगर नरेंद्र शर्मा का कहना है कि हाइवे पर किन्नरों द्वारा वसूली की शिकायत पर कई बार कार्रवाई की गई है। आज दोबारा ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है। सभी को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *