लखीमपुर हिंसा के विरोध में धरना दे रहे अखिलेश यादव गिरफ्तार, लखनऊ में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहन में लगाई आग

कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बयान का विरोध कर रहे किसानों और मंत्री के बेटे के बीच रविवार को हिंसक टकराव पैदा हुआ. घटना में आठ लोगों की मौत हो गई. इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लखीमपुर पहुंची हैं.

यूपी के लखीमपुर (UP Lakhimpur Violence) में किसानों और मंत्री के बेटे के बीच टकराव के बाद हुई हिंसक घटना में आठ लोगों की मौत से प्रदेशभर में बवाल जारी है. कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बयान का विरोध कर रहे किसानों और मंत्री के बेटे के बीच रविवार को हिंसक टकराव पैदा हुआ. घटना में आठ लोगों की मौत हो गई. इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लखीमपुर पहुंची हैं. इसके अलावा किसान नेता राकेश टिकैत भी लखीमपुर पहुंच गए हैं. किसानों ने घटना के विरोध में देशभर में प्रर्दशन का ऐलान कर दिया है.

  • अखिलेश यादव को गिरफ्तार कर इको गार्डन ले गई पुलिस

    अपने आवास के बाहर लखीमपुर हिंसा के विरोध में धरना दे रहे पूर्व सीएम अखिलेश यादव को गिरफ्तार किया गया है. अखिलेश यादव को गिरफ्तार कर पुलिस इको गार्डन लेकर जा रही है. (इनपुट-मनीष यादव

    इतना जुल्म तो अंग्रेजों ने भी नहीं किया: अखिलेश यादव

    लखीमपुर हिंसा के विरोध में अपने आवास के बाहर धरने पर बैठे पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि, इतना जुल्म अंग्रेजों ने भी नहीं किया जितना BJP की सरकार किसानों पर कर रही है. गृह राज्य मंत्री को इस्तीफ़ा देना चाहिए और उपमुख्यमंत्री जिनका कार्यक्रम था उन्हें भी इस्तीफ़ा देना चाहिए. जिन किसानों की जान गई है उन्हें 2 करोड़ रुपये की मदद हो, परिवार की सरकारी नौकरी हो

    लखीमपुर हिंसा पर बोले केशव प्रसाद मौर्य- कोई भी दोषी नहीं बचेगा

    लखीमपुर खीरी घटना पर यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने TV9 भारतवर्ष के खास कार्यक्रम सत्‍ता सम्‍मेलन में कहा कि कोई भी दोषी नहीं

    • यादव के घर के बाहर सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा, पुलिस के वाहन को लगाई आग

      पूर्व सीएम अखिलेश यादव को लखीमपुर जाने से रोकने पर सपा र्कायकर्ताओं ने उनके आवास के बाहर जबरदस्‍त हंगामा कर रहे हैं. उधर लखीमपुर हिंसा के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस वाहन में आग लगा दी.

      अखिलेश यादव के घर के बाहर सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा

      लखीमपुर जाने के लिए घर से निकले पूर्व सीएम अखिलेश यादव को पुलिस ने रोक दिया है. विरोध में अखिलेश यादव पार्टी कार्यकर्ता और समर्थकों के साथ घर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. पुलिस के रोके जाने के विरोध में सपा कार्यकर्ता हंगामा कर रहे हैं

      बीजेपी सांसद वरूण गांधी ने सीएम योगी से की सख्‍त कार्रवाई की मांग

      बीजेपी सांसद वरूण गांधी ने लखीमपुर में हुई हिंसक घटना पर दुख जताया और सीएम योगी से मामले में सख्‍त कार्रवाई करने की भी मांग की. उन्‍होंने सीएम योगी को एक पत्र लिखा. वरूण गांधी ने कहा कि, लखीमपुर खीरी की हृदय-विदारक घटना में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ. इस प्रकरण में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से सख्त कार्यवाही करने का निवेदन करता हूँ.

      IPS अजय पाल शर्मा पहुंचे लखीमपुर

      IPS अजय पाल शर्मा लखीमपुर पहुंचे हैं.बताया गया कि अजय पाल शर्मा किसानों के बीच हो रही मीटिंग में हिस्‍सा लेने पहुंचे हैं.

    • केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी और बेटे के खिलाफ किसानों ने दर्ज कराई शिकायत

      कल की घटना को लेकर किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी और उनके बेटे आशीष मिश्रा टेनी के खिलाफ तिकुनिया, लखीमपुर खीरी में शिकायत दर्ज कराई है.

      क्या यूपी में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं? छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने पूछा

      छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, उत्तरप्रदेश की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है.उन्‍होंने सरकार से पूछा कि, क्या उत्तरप्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं? बघेल ने आगे कहा कि, अगर धारा 144 लखीमपुर में है तो सरकार लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है. उन्‍होंने सीएम योगी की सरकार को तानाशाह करार दिया.

      ‘हिम्मत है तो छू कर दिखाओ’, प्रियंका गांधी ने यूपी पुलिस को लगाई फटकार

      उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जा रहीं प्रियंका गांधी को सोमवार सुबह लगभग 5.30 बजे पुलिस ने सीतापुर में हिरासत में ले लिया. इस दौरान प्रियंका गांधी और पुलिसवालों के बीच लंबी कहासुनी हुई. प्रियंका गांधी ने पुलिसवालों को कहा कि वह सभी कानून जानती हैं और पुलिस उन्हें ऐसे ही बिना वारंट के नहीं पकड़ सकती. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें प्रियंका गांधी पुलिसवालों को फटकार रही हैं. उन्होंने कहा, ‘जिस तरह आपने मुझे धक्का मारा, जबरन ले जाने की कोशिश की वह फिजिकल असॉल्ट, किडनैप की कोशिश, किडनैप की धाराओं में आता है. मैं सब समझती हूं, छूकर दिखाओ मुझे. जाकर अपने अफसरों से, मंत्रियों ने वारंट लाओ, ऑर्डर लाओ.’ प्रियंका आगे कहती हैं, ‘अरेस्ट के लिए महिलाओं (महिला पुलिसकर्मी) को आगे मत करो. महिलाओं से बात करना सीखो.

    • पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात

      पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के लखीमपुर खीरी के निर्धारित दौरे से पहले उनके लखनऊ विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया है. लखीमपुर खीरी में कल हुई झड़पों में 4 किसानों सहित 8 लोगों की मौत हो गई थी.

      छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के उप मुख्यमंत्री को लखीमपुर जाने की इजाजत नहीं

      उत्तरप्रदेश सरकार ने एयरपोर्ट ऑथोरिटी को छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के उप मुख्यमंत्री रंधावा को लखीमपुर जाने की इजाजत ने देने को कहा है. इस बावत यूपी सरकार ने एयरपोर्ट ऑथोरिटी को एक पत्र भी लिखा है.

      Whatsapp Image 2021 10 04 At 8.19.47 Am

    • 04 OCT 2021 08:26 AM (IST) 

      लखीमपुर केस में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ हत्‍या का मुकदमा दर्ज

      यूपी पुलिस ने केंद्रीय मंत्री के बेटे अजय मिश्रा के खिलाफ हत्‍या का मुकदमा दर्ज किया है. इसके अलावा 14 अन्य के खिलाफ भी केस दर्ज किया है. हिंसा में 4 किसानों सहित 8 की मौत हुई थी.

      लखीमपुर हिंसा में एक पत्रकार की मौत

      लखीमपुर घटना में एक पत्रकार की भी मौत की खबर है. जानकारी के मुताबिक, स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप की मौत हुई है. परिजनों ने रात में पोस्टमार्टम हाउस में मौत की पुष्टि की. पत्रकार रमन कश्यप निघासन क्षेत्र निवासी थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *