बिजली विभाग में बड़ी कार्रवाई की तैयारी …… नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अस्थायी कनेक्शन में धांधली करने वालों के खिलाफ 23 इंजीनियरों पर बर्खास्तगी और निलंबन की कार्रवाई तय

भ्रष्टाचार के खिलाफ पावर कॉर्पोरेशन में बड़ी कार्रवाई की तैयारी चल रही है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अस्थायी कनेक्शन मामले में विभाग को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाले इंजीनियरों पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है। जल्द ही इनके खिलाफ बरखास्तगी और निलंबन की कार्रवाई हो सकती है। विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि एमडी के स्तर पर पूरी तैयारी हो गई है।

बताया जा रहा है कि नवंबर के अंत या दिसंबर के पहले सप्ताह तक कार्रवाई तय है। गलत कनेक्शन देने और विभाग को करोड़ों रुपए का घाटा होने के बाद वहां के 23 इंजीनियरों का तबादला कर दिया गया था,जिससे कि जांच प्रभावित न हो सके। अब जांच रिपोर्ट फाइन होने की बात सामने आ रही है। ऐसे में उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई होगी।

100 का करोड़ा रुपए का घोटाला

उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने इस मामले में एमडी एम देवराज को पत्र लिखकर पूरे प्रदेश में इसकी जांच करने की मांग की थी। परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने तब आरोप लगाया था कि अगर इसकी जांच की गई तो 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला निकल कर सामने आएगा। अकेले नोएडा और ग्रेटर नोएडा में करीब 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान बिजली विभाग को हुआ है। इसके बाद लखनऊ में भी कई मामले सामने आए हैं।

23 के अलावा छह इंजीनियर पर भी होगी कार्रवाई

छह के अलावा पिछले 15 दिन में दोषी पाए गए छह अन्य इंजीनियरों पर भी कार्रवाई की तैयारी चल रही है। सभी पर नोएडा एक्सटेंशन के एक बिल्डर को लाभ पहुंचाने के लिए चार्जशीट दी गई थी। छह लोगों को चार्जशीट मिलने के 7 दिन के भीतर जवाब देना है। इस जवाब के बाद जांच टीम अगले 15 दिन में अपनी रिपोर्ट जमा करेगी। बताया जा रहा है कि फाइनल रिपोर्ट मिलने के बाद इनके खिलाफ भी बरखास्तगी की कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *