Bhojpuri Highest Paid Actors : भोजपुरी के बड़े एक्टर्स एक फिल्म के लिए लेते हैं इतने पैसे, जानकर हो जाएंगे हैरान

भोजपुरी फिल्में करोड़ो रुपए कमा रहीं हैं और भोजपुरी एक्टर्स (Bhojpuri Actors) भी करोड़पति बन रहे हैं. क्या आपको पता है भोजपुरी के ये एक्टर एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेते हैं?

भोजपुरी इंडस्ट्री भले ही देखने में छोटी लगती हो लेकिन इस फिल्म से जुड़े लोग कम समय इस इंडस्ट्री से लाखों-करोड़ो रुपये कमा चुके हैं. कई ऐसी कहानियां इस इंडस्ट्री में जहां एक्टर्स के पास खाने के पैसे नहीं थे और वो आज इस इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार हैं. धीरे-धीरे ये इंडस्ट्री आर्थिक रूप से बहुत मजबूत होती जा रही है. भोजपुरी फिल्में भी करोड़ो रुपए कमा रहीं हैं और भोजपुरी एक्टर्स भी करोड़पति बन रहे हैं. क्या आपको पता है भोजपुरी के ये एक्टर एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेते हैं और कौन है सबसे ज्यादा पैसे लेने वाला एक्टर?

1. दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’

दिनेश लाल निरहुआ इस वक्त भोजपुरी के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं. वो फिल्मों में काम करके पैसे तो कमा ही रहे हैं साथ ही साथ वो अपने प्रोडक्शन हाउस में फिल्में बना कर भी खूब पैसे कमा रहे हैं. 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘चलत मुसाफिर मोह लियो रे’ से अभिनय की शुरुआत करने वाले निरहुआ एक प्रोजेक्ट के लिए 35 से 40 लाख रुपए लेते हैं साथ ही साथ वो प्रॉफिट में भी शेयर लेते हैं. इस समय उनकी नेटवर्थ लगभग 6 करोड़ के आस-पास है.

2. पवन सिंह

पवन सिंह उन भोजपुरी एक्टर्स में से हैं जो एक्टिंग से तो पैसे कमाते ही हैं साथ ही साथ वो अपने म्यूजिक एल्बम से भी पैसे बटोरते हैं. पवन सिंह एक फिल्म के लिए करीब 40-45 लाख तक लेते हैं. उनका मशहूर गाना ‘लॉलीपॉप लागेलू’ आज भी बहुत पॉपुलर है. पवन इन दिनों कई हिंदी गानों का भोजपुरी वर्जन करते दिखाई दे रहे हैं और हिंदी सिंगर्स के साथ काम भी कर रहे हैं.

3. खेसारी लाल यादव

खेसारी लाल यादव भोजपुरी में सबसे तेज बढ़ने वाले कलाकारों की श्रेणी में आते हैं. उन्होंने जैसे ही भोजपुरी सिनेमा में एक्टिंग की शुरुआत की उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. वो इस समय टॉप के कलाकारों की श्रेणी में आते हैं. खेसारी लाल एक फिल्म के लिए 35-40 लाख तक लेते हैं. साथ ही साथ कई प्रोजेक्ट्स में प्रॉफिट भी शेयर करते हैं.

4. रितेश पांडेय

रितेश पांडेय भोजपुरी में अपनी गायकी से ज्यादा मशहूर हैं. हालांकि भोजपुरी में चलन है फेमस सिंगर्स का एक्टर बन जाने का तो रितेश भी एक्टर्स की लिस्ट में आ गए हैं. उन्होंने ने भी कई फिल्मों में काम किया है. फिल्मों से तो पैसे कमाते ही हैं लेकिन उनके गाने सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय होते हैं. रिपोर्ट्स की माने तो रितेश पांडेय एक फिल्म के लिए करीब 15 से 20 लाख तक लेते हैं. रितेश के गाने ‘पियवा से पहिले’ और ‘पूरबी बयरिया’ खूब हिट हुए थे.

5. प्रवेश लाल निरहुआ

दिनेश लाल निरहुआ के भाई प्रवेश लाल भी फिल्मों से अच्छी खासी कमाई करते हैं. प्रवेश फिल्मों में एक्टिंग के अलावा फिल्में प्रोड्यूस भी करते हैं. उनका प्रोडक्शन हाउस भोजपुरी से सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउसेज में से एक है. 2009 में प्रवेश ने ‘चलनी के चालल दूल्हा’ से अभिनय की शुरुआत की थी. अभी एक फिल्म के लिए करीब 10-15 लाख रुपए लेते हैं और फिल्म प्रोड्यूस करने पर होने वाली कमाई अलग है.

मनोज तिवारी और रवि किशन ज्यादा सक्रिय नहीं लेकिन इन सभी से बहुत हैं आगे

भोजपुरी के दिग्गज अभिनेता मनोज तिवारी ऑयर रवि किशन आजकल भोजपुरी फिल्मों में उतने एक्टिव नहीं हैं लेकिन वो इन सभी कलाकारों से ज़्यादा पैसे कमाते हैं और एक फिल्म के लिए उनकी फीस भी इन सभी से बहुत ज्यादा है. जहां रवि किशन हिंदी और साउथ में ज्यादा फिल्में करने लगे हैं वहीं मनोज तिवारी अब राजनीति में ज्यादा सक्रिय हैं. मनोज कभी एक फिल्म के लिए 50 से 55 लाख लेते थे और रवि किशन की भी 50 लाख के आस पास फीस है. अभी भोजपुरी सिनेमा में इन नए सितारों का बोलबाला जरूर है लेकिन वो लोकप्रियता अभी हासिल नहीं हुई जो इन दो मेगास्टार्स को थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *