Miss Universe 2021: भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स, 21 साल बाद भारतीय सुंदरी ने जीता ताज

इजरायल में मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट का 70वां संस्करण हुआ, जिसमें भारत की हरनाज संधू ने खिताब जीत लिया है।

  • भारत को 21 साल बाद हरनाज ने दिलाया ताज
  • 21 साल की हरनाज बनीं मिस यूनिवर्स
  • हरनाज चंडीगढ़ की रहने वाली है।

मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू के सिर सज गया है।  70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ, जिसमें चंडीगढ़ की 21 साल की मॉडल और अभिनेत्री हरनाज संधू भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थीं।

बता दें कि इस प्रतियोगिता में 75 से ज्यादा देशों का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था। लेकिन टॉप 3 में जगह तीन देशों की महिलाओं ने ही बनाया, जिसमें एक नाम भारत की हरनाज संधू था। हरनाज ने साउथ अफ्रीका और Paraguay को पीछे छोड़ते हुए भारत की हरनाज संधू ने ब्रह्माण्ड सुंदरी का ताज अपने नाम कर लिया।

 

खूबसूरत लहंगे में दिखा जाह्नवी कपूर का मनमोहक अंदाज, देखें तस्वीरें

इस बार मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में उर्वशी रौतेला ने कॉन्टेस्ट को जज किया है। इसके अलावा दिया मिर्जा भी मौजूद रहीं।

 

 

हरनाज इस सवाल का जवाब देकर बनीं मिस यूनिवर्स

तीनों प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दवाब का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इसका जवाब हरनाज संधू ने दिया कि आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं। यह जवाब सुनकर हर कोई काफी प्रभावित हुआ और इसके साथ ही हरनाज संधू से इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया।

 

 

मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स एंड्रिया मेजा हरनाज संधू को ताज पहनाया।

 

 

चंडीगढ़ में रहने वाली हरनाज संधू ने मॉडलिंग और कई पेजेंट में हिस्सा लेने और जीत हासिल करने के बावजूद भी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया। इसके अलावा हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थीं। इसके अलावा हरनाज कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, जिसमें यारा दियां पू बारां और बाई जी कुट्टांगे शामिल हैं।

 

 

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद हरनाज़ ने कहा, “मैं सर्वशक्तिमान, मेरे माता-पिता और मिस इंडिया संगठन का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरा मार्गदर्शन और समर्थन किया। प्रार्थना करने वाले और मेरे लिए ताज की कामना करने वाले सभी लोगों के लिए ढेर सारा प्यार।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *