चुनाव में शराब तस्करी रोकने को छह चेकपोस्ट बनेंगे ….. दिल्ली से गाजियाबाद-नोएडा में आती है शराब

, दोनों राज्यों के बॉर्डरों पर बढ़ेगी निगरानी,,,

विधानसभा चुनाव में अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए आबकारी विभाग ने कवायद शुरू कर दी है। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के बॉर्डरों पर छह चेकपोस्ट स्थापित किए जाएंगे, ताकि अंतरराज्यीय शराब की तस्करी न हो सके।
मेरठ जोन के संयुक्त आबकारी आयुक्त महेंद्र सिंह की अध्यक्षता में दिल्ली, गाजियाबाद व नोएडा के आबकारी अफसरों की बैठक शुक्रवार को गाजियाबाद कलक्ट्रेट परिसर में हुई। बैठक में तच किया गया कि गाजियाबाद में तीन चेकपोस्ट बनाए जाएंगे जो भोपुरा, ट्रांसपोर्टनगर और विजयनगर में होंगे। तीनों चेकपोस्ट चुनाव के वक्त एक्टिव हो जाएंगे और अवैध शराब के परिवहन पर अंकुश लगाने में काम करेंगे। इसी तरह आबकारी विभाग दिल्ली से कहा गया है कि वह सीमापुरी, मयूर विहार और आनंद विहार पर अपने चेकपोस्ट बनाएंगे, जिससे दिल्ली से गाजियाबाद या नोएडा में अवैध शराब न आ सके।
इस बैठक में उप आबकारी आयुक्त मेरठ प्रभार, जिला आबकारी अधिकारी गाजियाबाद व गौतमबुद्धनगर, सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन दिल्ली एवं आबकारी निरीक्षक प्रवर्तन दिल्ली उपस्थित रहे।
पुलिस ने बॉर्डर के 36 पॉइंट किए चिह्नित
शराब की तस्करी रोकने के लिए आबकारी विभाग के अलावा पुलिस भी सक्रिय हो गई है। गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली के बॉर्डर वाले इलाकों में 36 ऐसे पॉइंट चिह्नित किए हैं, जहां से दोनों राज्यों में शराब लाई या ले जाई जा सकती है। इन पॉइंट पर पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश मिला है। एक हफ्ते पहले ही आबकारी विभाग ने बॉर्डर पर पांच लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी है जो दिल्ली से मुरादाबाद जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *