कानपुर: छात्र ने दी केआईटी को आरडीएस से उड़ाने की धमकी

कानपुर स्थित केआईटी के मकैनिकल इंजीनियर छात्र ने इंस्टीट्यूट को आरडीएक्स से उड़ाने की धमकी दी है। देश के बाहर नौकरी न लगने पर छात्र ने इंस्टीट्यूट प्रबंधन से अपने दस्तावेज और मार्कशीट मांगी है। उसने दो बार इंस्टीट्यूट को उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिए दी है। इससे इंस्टीट्यूट प्रबंधन भयभीत है। एसएसपी ने महाराजपुर एसओ को कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

बिहार सीवान के महमूदपुर बड़हरिया के हबीबपुर गांव निवासी पुनीत कुमार शर्मा कानपुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीटेक कर रहा है। वह अंतिम वर्ष का छात्र है। कैम्पस प्लेसमेंट में उसकी कई कंपनियों में नौकरी लग चुकी है पर वह कम वेतन होने की वजह से जॉब करने नहीं गया। वह इंस्टीट्यूट प्रबंधन से बार-बार देश के बाहर अच्छे पैसे पर नौकरी लगाने की बात कर रहा है। कई बार समझाने के बावजूद वह नहीं माना। आखिरकार उसने इंस्टीट्यूट प्रबंधन से मार्कशीट और अन्य दस्तावेज मांगे। जब उसको दस्तावेज नहीं मिले तो उसने निदेशक, प्रबंधतंत्र और कर्मचारियों को धमकाना शुरू कर दिया।

7 अप्रैल और 21 मई को ईमेल के जरिए पुनीत ने इंस्टीट्यूट को आरडीएक्स से उड़ाने की धमकी दी है। ऐसे में छात्र से परेशान होकर केआईटी के प्रशासनिक अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने एसएसपी अनंतदेव से पूरी स्थिति बयां की। उन्होंने महाराजपुर एसओ को मामले में जांच करके कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इंस्टीट्यूट के एकेडमिक प्रशासन डॉ. रमेश सिंह गौतम ने बताया कि छात्र की संगत आपराधिक प्रवृत्ति के छात्रों से हो गई है। वह बार-बार प्रोफेसर व कर्मचारियों को धमका रहा है। वह हर बार विदेश में नौकरी लगवाने की जिद करता है। बिना बेहतर शुरुआत के विदेश में नौकरी कैसे मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *