राज्यपाल की चेतावनी के बाद आगरा यूनिवर्सिटी में बड़ा एक्शन ….. कुलपति ने 98 बाबुओं के बदले पटल, सालों से एक ही पटल पर कर रहे थे काम

आगरा के डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मंच से राज्यपाल द्वारा भ्रष्टाचार और गड़बड़ी करने वालों को चेतावनी देने के बाद कुलपति ने बड़ा एक्शन लिया है। विश्वविद्यालय में सालों से एक ही पटल पर जमे बाबुओं के बडे़ स्तर पर ट्रांसफार किए गए हैं। कुलपति ने 98 बाबुओं के पटल बदल दिए हैं। 21 दिसंबर को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आगरा यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में आई थीं। उन्होंने मंच से शिक्षकों की क्लास ली थी। उन्होंने कहा था कि विश्वविद्यालय में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। राज्यपाल के कडे़ रूख के दो दिन बाद ही विश्वविद्यालय में कुलपति ने सालों से एक ही पटल पर जमे बाबुओं की बदली की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट जारी होने के बाद विश्वविद्यालय कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। हर कोई लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए परेशान रहा। शाम को लिस्ट जारी हुई। वाट्सएप ग्रुपों में लिस्ट में शेयर होने लगी।

कोई कुलपति नहीं हटा पाए
विवि के कर्मचारियों में चर्चा थी कि पिछले करीब 25 साल में कोई कुलपति इन यह फेरबदल नहीं कर सका। कई कुलपतियों ने पटल बदलाव की कोशिश की, लेकिन अंदरूनी राजनीति के चलते कोई तबदले नहीं कर पाया। अब राज्यपाल के कडे़ रूख् के बाद कुलपति ने विश्वविद्यालय में पटल बदल दिए हैं। इस बदलाव के बाद लेटलतीफी में कमी आने की संभावना है। वहीं, विवि में चर्चा है कि दो अधिकारियों के बीच लड़ाई के चलते यह बदलाव हुआ है। इस बदलाव से विवि के कई महत्वपूर्ण कामों पर प्रभाव पडे़गा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *