मेरठ में बॉलर बना बाहुबली ……क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने दिखाया दबंग अंदाज, राइफल के साथ वीडियो शूट किया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी प्रवीण कुमार एक बार फिर चर्चा में हैं। बॉलर प्रवीण कुमार ने राइफल के साथ एक वीडियो शूट कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में प्रवीण कुमार उर्फ पीके खुद को पान सिंह तोमर की तरह पेश करते दिख रहे हैं। दरअसल, उन्होंने वीडियो में एक डायलॉग बोला है- ये पान सिंह तोमर का गैंग है दरोगा जी, हम फिर आएंगे।

वीडियो में पीके का राइफल अंदाज
वीडियो में पीके का राइफल अंदाज

पीके ने यह वीडियो एक दिन पहले अपने सोशल मीडिया पर साझा किया है। अब तक इस वीडियो को 9,498 लोग लाइक कर चुके हैं। वीडियो के बैकग्राउंड में एक डायलॉग चल रहा है। इसमें गोली चलने की आवाज आ रही है कहा जा रहा है कि हमला है गयो, पान सिंह आए गयो, भाग, भाग, भाग, ओए किसका गैंग है जे। इसके बाद मूवी पान सिंह तोमर के डायलॉग बंद हो जाते हैं और रायफल उठाते हुए पीके बोलते हैं- ये पान सिंह तोमर का गैंग है दरोगा जी, हम फिर आएंगे।

सुरेश रैना ने भी लाइक किया वीडियो

पीके के पान सिंह तोमर अंदाज वाले वीडियो को क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी लाइक किया है। गौरतलब है कि सुरेश रैना और पीके अच्छे दोस्त हैं। पिछले दिनों सुरेश रैना अपनी लिखी किताब देने के लिए मेरठ में पीके के घर भी आए थे। जहां दोनों ने काफी फोटो क्लिक किए और उन्हें सोशल मीडिया पर साझा किया था।

सुरेश रैना के साथ पीके की दोस्ती जगजाहिर है।
सुरेश रैना के साथ पीके की दोस्ती जगजाहिर है।

रैना के अलावा इस वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट भी किया है। कमेंट में कुछ लोगों ने कहा पीके किसको टपकाने निकले हो सर। वहीं, एक अन्य ने कमेंट किया- भाई साहब ये किस लाइन में आ गए। इसके अलावा दूसरे कमेंट्स में पीके के फॉलोअर्स ने लिखा- मारना मत प्रवीण सर जी, पीके भाई जोरदार, एक फैन ने ऑसम एक्टिंग का कमेंट भी पीके को दिया है।

सोने की चेन चोरी, कभी पड़ोसी से विवाद में रहे पीके

वीडियो में पीके ने कहा कि दरोगा जी जे पान सिंह तोमर का गैंग है
वीडियो में पीके ने कहा कि दरोगा जी जे पान सिंह तोमर का गैंग है

प्रवीण कुमार उर्फ पीके को 2013 में एक बल्लेबाज को गालियां देने पर विजय हजारे ट्रॉफी से सस्पेंड कर दिया गया था। 2012 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दर्शकों से भिड़ गए थे। तब उन्होंने कहा था कि नेट प्रैक्टिस के दौरान कथित तौर पर कुछ दर्शक रोहित शर्मा को गालियां दे रहे थे। उन्हें सबक सिखाने के लिए पीके भिड़ गए थे। घरेलू क्रिकेट में एक बार उनकी सोने की चेन चोरी हो गई थी।

एक बार अपने पड़ोसी को धमकाने और मारपीट के आरोप भी प्रवीण पर लगे। टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों में रहे प्रवीण कुमार आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी पिचों पर कामयाब रहे। भारतीय क्रिकेट टीम में उनका जलवा था। चार-पांच साल तक टीम इंडिया की गेंदबाजी का मुखिया रहे। 2007 में टीम इंडिया में दाखिल हुए और 2012 तक अहम योगदान दिया। मगर, अपने गुस्से के चलते विवादों में रहे और परेशानियां झेलनी पड़ीं।

डिप्रेशन के चलते आत्महत्या करना चाहते थे प्रवीण कुमार

जनवरी 2020 में प्रवीण कुमार बेहद गहरे अवसाद से गुजरे। तब उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं अपना जीवन खत्म करना चाहता था। पीके ने कहा था कि उत्तर प्रदेश को गेंदबाजी कोच की जरूरत है। जल्द ही मैं टीम के साथ लौटूंगा। मैं मेरठ में खाली नहीं बैठूंगा। कुछ महीने पहले मुझे अपने आप से ही डर लगता था। बुरा समय यही होता है।

उन्होंने कहा था कि यदि कोई मेरे फोन का जवाब नहीं देता तो मैं भयानक रूप से उपेक्षित महसूस करता। यह बात अंदर से मुझे मार रही थी। शुक्रगुजार हूं कि वह खराब समय गुजर गया। कोई नहीं पीके फिर वापस आएगा। प्रवीण ने कहा था हरिद्वार जाते समय हाईवे पर वह अपनी ही रिवॉल्वर से अपना जीवन समाप्त कर लेना चाहते थे। कार में अपने ही बच्चों की फोटो देखकर मैं ऐसा नहीं कर पाया।

ऐसा रहा पीके का क्रिकेट सफर

  • उत्तर प्रदेश के इस क्रिकेटर ने 68 वनडे, 6 टेस्ट और 10 टी-20 खेले हैं।
  • छह टेस्ट में 27 विकेट लिए, इनमें से 15 विकेट तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2011 के दौरे पर लिए थे।
  • इस दौरे पर पीके ने सीधे 15 विकेट लिए थे और यह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले गेंदबाज बने।
  • प्रवीण का टेस्ट करियर जून 2011 में शुरू हुआ और अगस्त 2011 में खत्म हो गया।
  • वनडे में उन्होंने 68 मैच में 77 तो 10 टी20 मैचों में आठ विकेट लिए।
  • आईपीएल में आरसीबी के साथ शुरूआत की फिर गुजरात लॉयंस से जुड़े।
  • गुजरात ने 2016 के आईपीएल ऑक्शन में उन्हें 3.5 करोड़ रुपये में लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *