जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकवादी ढेर

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे।
  • अनंतनाग और कुलगाम में हुई मुठभेड़
  • दो आतंकवादी पाकिस्तानी, दो स्थानीय
  • एम-4 और एके-47 राइफलें बरामद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। अनंतनाग और कुलगाम में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ में मारे गए 4 आतंकवादियों की पहचान अबतक हो चुकी है। इनमें दो पाकिस्तानी और दो स्थानीय आतंकवादी थे। बाकी के दो आतंकियों की शिनाख्त अभी की जा रही है।  कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे। वहीं इस अभियान में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है।

पुलिस के मुताबिक आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर कुलगाम जिले के मीरहमा क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया और इस दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई। इस मुठभेड़ में भी सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। यहां गोलीबारी के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए आतंकवादियों के पास से एक एम-4 जबकि दो एके-47 राइफलें भी बरामद की गयी हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *