आजमगढ़ SP अनुराग आर्य ने चलाया अपराधियों के विरूद्ध अभियान ….. 60 दिन में अपराधियों की 15 करोड़ की संपत्ति जब्त, 106 पर गुंडा एक्ट, 15000 व्यक्ति होंगे पाबंद

आजमगढ़ जिले के SP अनुराग आर्य ने चलाया अपराधियों के विरूद्ध अभियान, 60 दिनो में 15 करोड़ की संपत्ति जब्त, दैनिक भास्कर से बोले SP अपराधियों के विरूद्ध चलता रहेगा अभियान।

आजमगढ़ पुलिस ने अपराधियों के विरूद्ध अभियान चलाया हुआ है। जिले के SP अनुराग आर्य ने 60 दिनों में अपराधियों की कमर तोड़ कर रख दी है। जिले में मुख्तार अंसारी गिरोह की साढ़े 11 करोड़ की संपत्ति 14 A गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त की जा चुकी है। जबकि साढ़े तीन करोड़ की संपत्ति शराब माफियाओं की जब्त की गई है। इस प्रकार कुल मिलाकर अपराधियों के विरूद्ध चलाए गए इस अभियान के अन्तर्गत 15 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। इसमें मुख्तार अंसारी की लखनऊ में अपराध से अर्जित प्रापर्टी जिसकी कीमत तीन करोड़, मुख्तार गैंग के हिस्ट्रीशीटर शाहजमां उर्फ नैय्यर की तीन करोड़ की संपत्ति है। रजिस्टर्ड गैंग D-72 के सरगना अशरफ जमां पुत्र रूस्तम अली की डेढ़ करोड़ की संपत्ति जिले के मोहम्मदपुर फेटी थाना बरदह व लखनऊ की पेपर मिल कॉलोनी की अपराध से अर्जित इस संपत्ति को धारा 14(1) यूपी गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त किया गया।

शराब माफियाओं पर हुई कुर्की की कार्रवाई

जिले के शराब माफिया अग्रहरि बंधु राजेश व बृजेश अग्रहरि की तीन करोड़ से अधिक की संपत्ति 14 A गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त की जा चुकी है। इसके साथ D-74 गैंग लीडर शराब माफिया मोतीलाल गुप्ता की अपराध से अर्जित 12 लाख की संपत्ति कुर्क की गई। मोतीलाल गुप्ता जिले के पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर का रहने वाला है। अभियुक्त अपराधी है और अपने गैंग के सक्रिय सदस्यों के साथ अपमिश्रित अंग्रेजी व देशी जहरीली शराब बेचकर जनपद आजमगढ़ व आस- पास के जनपदों में भी अपराध कारित करता रहता है।

25 हजार के छह इनामी गिरफ्तार
जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान के अन्तर्गत 25 हजार के इनामी छह अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ 330 वांछित अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया गया। 106 अपराधियों पर गुंडा एक्ट, 17 पर गैंगेस्टर, 96 को आबकारी अधिनियम में जेल भेजा गया है।
चुनाव से पहले पाबंद होंगे 15000 लोग
SP अनुराग आर्य ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले 15000 लोगों को 107/16 के तहत पांबद कराया जाएगा। जिले में अपराध व अपराधियों के विरूद्ध लगातार पुलिस का अभियान चलता रहेगा। अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए 25 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। इसके तहत जिले के थानावार ऐसे अपराधियों को चिन्हित किया गया है जो बार-बार अपराध में संलिप्त हैं। ऐसे अपराधियों पर नकेल कसने के लिए उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने की कार्यवाही की जा रही है।

रजिस्टर्ड हुआ गुरूप्रसाद गैंग
जिले में संगठित गिरोह बनाकर अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वाले गैंग को सूचीबद्ध किया है। जिले के गंभीरपुर थाने के इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पर गुरुप्रसाद उर्फ बेंचूराम ग्राम अमौड़ा के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। पुलिस ने बताया कि वह गैंग के लीडर के रूप में काम करते हुए जिले में संगठित गिरोह बनाकर अपराधों को अंजाम देता था। SP अनुराग आर्य ने बताया कि इनकी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए आपराधिक माफिया गैंग को सूचीबद्ध किया गया है। यह गैंग अब गुरुप्रसाद गैंग के नाम से जाना जाएगा और इसका कोड नम्बर D-79 होगा। इस गैंग में नौ सदस्य हैं।

60 दिनाें में जिले में चार हत्या

जिले में यदि 60 दिनो में अपराध की घटनाओं की बात की जाय तो रेप की तीन घटनाएं घटी हैं, जबकि छेड़खानी की 29 शिकायतें आई हैं। वहीं मर्डर के चार मामले सामने आए हैं, जिसमें सबसे अधिक चर्चित तरवां थाने का 29 नवम्बर को लेखपाल दंपत्ति का मर्डर था, जिसमें लेखपाल दंपत्ति की फावड़े से काटकर हत्या कर दी गई थी। हालांकि पुलिस ने इस मामले का 10 दिसम्बर को खुलासा कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *