मिलिए कश्मीर की क्यूट चाइल्ड रिपोर्टर से …. बोली- सरकार इस सड़क की मरम्मत करे, हम बच्चे इस कीचड़ भरी सड़क पर चल भी नहीं पाते

पिछले हफ्ते जब कश्मीर में भारी बर्फबारी हुई, तो एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें छह साल की एक बच्ची ने अपने गांव में सड़कों की खराब स्थिति को उजागर किया। दैनिक भास्कर के मुदस्सर कुल्लू ने इस बच्ची और उसके परिवार का पता लगाया और इस क्यूट चाइल्ड रिपोर्टर से बात की।

वीडियो में बच्ची हाथ में छोटा लैपल माइक लिए कीचड़ भरी सड़क पर खड़ी दिखाई दे रही है। वह अपने कैमरापर्सन (बच्ची की मां) को गड्ढों को दिखाने के लिए कहती है। बारिश और बर्फ को दोष देते हुए, क्यूट चाइल्ड रिपोर्टर कहती है कि सड़क इतनी जर्जर है कि कोई भी मेहमान गांव में नहीं आना चाहेगा।

ट्यूशन जाते हुए बनाया वीडियो
बच्ची का नाम हिफ्जा जान है, जो मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के मागम इलाके की रहने वाली है। उस दिन वह ट्यूशन जा रही थी। उसने अपनी मां से मोबाइल साथ लेकर चलने को कहा था। वीडियो बनाने के बाद उसके पिता ने इसे अपने एक दोस्त के साथ शेयर किया, जिसने बाद में इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया।

सड़कों का बुरा हाल बताने के लिए रिपोर्टर बनी हिफ्जा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था
सड़कों का बुरा हाल बताने के लिए रिपोर्टर बनी हिफ्जा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था

गांव की सड़क की हालत खराब
हिफ्जा ने कहा कि वह बताना चाहती है कि उसके गांव की सड़कों की हालत खराब है और यहां तक ​​कि मेहमान भी यहां नहीं आ सकते। हिफ्जा के दिमाग में वीडियो बनाने का आइडिया कैसे आया इसे लेकर उसने कहा कि यह आइडिया उसे अपने आप आया था।

हिफ्जा चाहती है कि सरकार उसके गांव की सड़क बनाए। 14 साल से सड़क की मरम्मत नहीं हुई है।
हिफ्जा चाहती है कि सरकार उसके गांव की सड़क बनाए। 14 साल से सड़क की मरम्मत नहीं हुई है।

सरकार इस सड़क की मरम्मत करे
हिफ्जा ने कहा कि वीडियो बनाने के बारे में उसने अपनी मां को बताया। इसके बाद उसकी मां ने अपने मोबाइल से वीडियो शूट किया। हिफ्जा ने कहां, मैं सरकार से सड़क की खराब स्थिति की मरम्मत के लिए कहना चाहती हूं। हम (बच्चे) इस कीचड़ भरी सड़क पर चल भी नहीं पाते हैं।

लोग सड़क पर कचरा फेंकते हैं
गुलाबी जैकेट पहनी हिफ्जा इतनी छोटी है कि वह ठीक से बोल भी नहीं पाती, लेकिन वह हिंदी में कहती हैं, इतना गंदा रोड है कि मेहमान भी इधर से नहीं आ सकते। लोग सड़कों पर कचरा फेंक रहे हैं और सब गंदा हो गया है।

14 साल से सड़क की मरम्मत नहीं हुई
हिफ्जा के चचेरे भाई शोएब अहमद ने कहा कि यह छोटा बच्ची भी इलाके में खराब सड़कों की स्थिति को समझती है। सरकार हमारी ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। पिछले 14 वर्षों से सड़कों की मरम्मत नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *