पुलिस के कब्जे में आजम की यूनिवर्सिटी … चुनाव के लिए टेकओवर की गई जौहर यूनिवर्सिटी, पैरामिलिट्री और पीएसी के 10 हजार जवान ठहरेंगे

रामपुर जिले में विशाल भूभाग क्षेत्र में फैली मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी आजम खां का ड्रीम प्रोजेक्ट है। विभिन्न राजस्व एवं आपराधिक मामलों के चलते 2 साल से सीतापुर जिला जेल में बंद रामपुर के सांसद आजम खां की यूनिवर्सिटी का जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव प्रक्रिया के मद्देनजर एसपी रामपुर के नाम आवंटन किया है। चुनाव खत्म होने तक 7400 पैरा मिलिट्री फोर्स, पुलिस-पीएसी मिलाकर 10 हजार जवान यहां ठहरेंगे।

यूनिवर्सिटी में रखी जाएगी फोर्स

विधानसभा चुनाव के चलते रामपुर में द्वितीय चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है। चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और भय मुक्त बनाने के लिए जिले और आसपास के जनपदों की पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स, अर्ध सैनिक बल, नागरिक पुलिस और होमगार्डों को तैनात किया गया है। पुलिस बल को ठहराने के लिए भवन और परिसर की आवश्यकता है, जिसके तहत आजम खां की यूनिवर्सिटी को कब्जे में लिया गया है।

मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी।
मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी।

पुलिस अधीक्षक के नाम पर की गई आवंटित

जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने बताया, मतदान प्रक्रिया के तहत थाना अजीम नगर क्षेत्र में मौजूद मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी, स्टेडियम एवं परिसर सभी सुविधाओं के साथ अधिग्रहीत किया गया है। निर्वाचन और लोकहित के लिए इसे 10 फरवरी से 15 फरवरी तक की अवधि के लिए अधिग्रहीत कर पुलिस अधीक्षक के नाम पर आवंटित कर दिया गया है।

लोक जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत किया गया अधिग्रहीत

जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने बताया यूनिवर्सिटी भवन, स्टेडियम और परिसर में जिले और बाहर से आने वाली फोर्स के व्यवस्थापन के लिए प्रबंध किया गया है। यह प्रक्रिया लोक जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 160 के प्रावधान के तहत की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *