योगी अब बुलडोजर बाबा:अखिलेश के कमेंट को अपनी पहचान बना लिया, देखिए…बुलडोजर देखकर कैसे खुश होते हैं सीएम

महंत से CM बने योगी आदित्यनाथ.. अब लोगों के लिए बुलडोजर बाबा भी हैं। ताबड़तोड़ बुलडोजर कार्रवाई को उन्होंने चुनावी मुद्दे की तरह लोगों के सामने रखा। माफिया की अवैध बिल्डिंगों पर बुलडोजर चलवाकर उन्होंने लोगों को सरकार की मजबूती का संदेश दिया।

हाल ही में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया। इसमें बाबा अपनी जनसभा में बुलडोजर देखकर खुश हो रहे हैं। वो कहते भी हैं कि देखो… मेरी सभा में बुलडोजर खड़े हैं। उनके समर्थकों के लिए इतना ही संकेत काफी था। समर्थकों ने भाजपा के बैनरों पर कमल से ज्यादा बुलडोजर हाईलाइट करने शुरू किए। उनकी हर सभा में ये खड़े किए जाने लगे। समर्थक कहते हैं कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने उन्हें बुलडोजर बाबा कहकर तंज कसा था। योगी ने इसी को अपनी पहचान बना लिया।

पढ़िए अखिलेश के तंज को योगी ने सच्चाई में क्यों और कैसे बदला…

प्रयागराज की एक सभा में 4 साल की बच्ची बुलडोजर वाली पगड़ी पहनकर बैठी है।
प्रयागराज की एक सभा में 4 साल की बच्ची बुलडोजर वाली पगड़ी पहनकर बैठी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा हैं। इसमें वे सुल्तानपुर पहुंचकर हेलीकॉप्टर से सभास्थल पर खड़े बुलडोजर देखकर खुश होते दिख रहे हैं। इसी तरह का एक वीडियो योगी के अयोध्या दौरे के समय भी वायरल हुआ था। इस वीडियो में भगवा रंग के कपड़े पहने एक बच्चा अपने सिर पर बुल्डोजर का खिलौना सजाए हुए है। यह बाकायदा ऊपर-नीचे होते भी दिख रहा है।

इसी तरह की एक फोटो योगी की प्रयागराज सभा से भी सामने आई। उसमें 4 साल की बच्ची बुल्डोजर वाली पगड़ी पहनकर बैठी है। अब जहां-जहां योगी की सभाएं हो रही हैं, उनमें बाबा का बुलडोजर अनिवार्य तौर पर सजाया जा रहा है।

दरअसल अखिलेश ने 25 फरवरी को एक सभा की। इसमें उन्होंने योगी को बुलडोजर बाबा कहा था। हालांकि, योगी अक्सर कहते हैं कि बुलडोजर यूपी के लोगों के लिए विकास का प्रतीक है।

उनका बुलडोजर अब एक ब्रांड है। यह सड़कों और इमारतों के निर्माण के लिए इस्तेमाल होता है। साथ ही अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा रहा है। पड़ताल के मुताबिक योगी अपने हर इंटरव्यू में, हर सभा में, डोर-टू-डोर कैंपेन में इसकी चर्चा जरूर करते हैं। योगी के करीबियों की मानें तो उन्हें बाबा से ज्यादा बुलडोजर बाबा कहलाना पसंद आ रहा है।

5 साल पुराना है योगी का बुलडोजर प्रेम

2017 में सपा को हराकर जब भाजपा सत्ता में आई, तो योगी ने सीएम की शपथ लेते ही एंटी-भू माफिया टास्क फोर्स का गठन किया। टास्क फोर्स ने अवैध रूप से हथियाई गई 64000 हेक्टेयर भूमि को खाली कराने और 2000 अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर का खूब प्रयोग किया।

बजरंग बली से बुलडोजर और ‘हम भी भगवाधारी हैं’ तक
पिछले ​लोकसभा चुनाव में बजरंग बली की एंट्री हुई थी। फिर इस चुनाव के शुरू होने से पहले अब्बाजान आया। चुनाव शुरू होते ही जिन्नावादी आ गया। बीच में एक दो चरण में बजरंग बली की फिर एंट्री हुई। फिर ​योगी के बुलडोजर ने जोर पकड़ा। अब जब छठवें चरण के मतदान में 2 दिन बचे हैं तब विपक्ष के भगवा रंग पर हमले के बाद रविवार की शाम योगी ने हम भी भगवाधारी हैं और मैं भी भगवाधारी हूं की एंट्री करा दी। इसका भी लाभ ध्रुवीकरण में जरूर मिलेगा। हालांकि, बुलडोजर का जिक्र पूरे चुनाव में लगातार चल रहा है, क्योंकि यह योगी की सख्त छवि का प्रदर्शित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *