लखीमपुर … कोतवाली के अंदर पहुंचे युवक ने खुद पर पेट्रोल उड़ेलकर लगाई आग 90% झुलसा, गंभीर

लखीमपुर में युवक के आत्मदाह का VIDEO

 पुलिसवाले बचाने दौड़े पर 90% झुलसा, गंभीर

लखीमपुर में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां बुधवार रात एक युवक पलिया कोतवाली पहुंचा। वहां उसने खुद पर पेट्रोल उड़ेला और आग लगा ली। यह देखते ही कोतवाली में हड़कंप मच गया। पुलिसवाले कंबल लेकर दौड़े। उसे बोरा ओढ़ाकर बचाने की कोशिश की गई। लेकिन युवक 95% झुलस गया। उसका सिर्फ सिर बचा है। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

युवक के जलने का वीडियो भी सामने आया है। वह लपटों से घिरा है, एक शख्स बोरे से आग को बुझाने की कोशिश कर रहा है। आत्महत्या करने की कोशिश करने वाले युवक का नाम शिवम गुप्ता है। उसका आरोप है कि वह भाजपा विधायक के भतीजे और पुलिस की वसूली से परेशान है। इसलिए उसने यह आत्मघाती कदम उठाया है।

आरोप- 2500 रुपए वसूलते हैं कोतवाल

दरअसल, पलिया कोतवाली क्षेत्र के रहने वाला शिवम गुप्ता ट्रैक्सी ड्राइवर है। वह गौरीफंटा मार्ग पर टैक्सी चलाता है। शिवम का आरोप है कि पलिया के कोतवाल, पुलकित साहनी और रिंकल गुप्ता उसको लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं। टैक्सी चलाने के लिए उससे हर महीने 2500 रुपए वसूली की जाती है। उसको गाड़ी की किश्त भी भरनी पड़ती है। ऐसे में वो गाड़ी का खर्च भी नहीं निकाल पा रहा है। रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आकर बुधवार रात को पेट्रोल लेकर पलिया थाना पहुंच गया।

डॉक्टरों ने बताया कि शिवम की हालत गंभीर है। वह लगभग 90 परसेंट जल गया है। उसका पूरा शरीर झुलस गया है, सिर्फ सिर सही सलामत है।
डॉक्टरों ने बताया कि शिवम की हालत गंभीर है। वह लगभग 90 परसेंट जल गया है। उसका पूरा शरीर झुलस गया है, सिर्फ सिर सही सलामत है।

लपटों से घिरा युवक चीखता रहा

जब तक थाने में मौजूद पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते, शिवम ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। कुछ ही देर में शिवम आग की लपटों में घिरकर इधर-उधर भागने लगा। पुलिसकर्मी पानी लाओ, पानी लाओ चिल्लाकर बोरे से आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

ये देखकर थाने में हड़कंप मच गया। पुलिसवालों ने किसी तरह से आग बुझाकर उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने बताया कि शिवम की हालत गंभीर है। वह लगभग 90% जल गया है। उसका पूरा शरीर झुलस गया है, सिर्फ सिर सही सलामत है।

भाजपा विधायक का भतीजा कर रहा वसूली

उधर, घटना की सूचना पर एसपी संजीव सुमन, सीओ, एसओ सहित कई अधिकारी मौके पर पहुचे। एसपी ने क्षेत्राधिकारी को जांच के निर्देश दिए हैं। वहीं आरोपी पुलकित साहनी पलिया विधानसभा के भाजपा विधायक हरिवंदर सिंह उर्फ रोमी साहनी का भतीजा बताया जा रहा है। आरोप है कि भाजपा विधायक के संरक्षण में ही सभी टैक्सी ड्राइवर से अवैध वसूली की जा रही है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *