तोड़ा जा रहा है चंद्रबाबू नायडू का बनाया ‘प्रजा वेदिका’, यही लगाते थे जनता दरबार

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू की बनाई गई बिल्डिंग ‘प्रजा वेदिका’ को तोड़ा जा रहा है. इस बिल्डिंग में चंद्रबाबू नायडू अधिकारियों, पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग करने के अलावा जनता दरबार लगाते थे.

विदेश यात्रा से लौटने के बाद चंद्रबाबू नायडू ‘प्रजा वेदिका’ के बगल में स्थित अपने आवास में मौजूद हैं. मौके पर टीडीपी के सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद हैं. विरोध के बीच एक जेसीबी, 6 ट्रक और 30 मजदूर बिल्डिंग को तोड़ रहे हैं.

‘प्रजा वेदिका’ चंद्रबाबू नायडू के बंगले से सटा है. इसे वो अपने मुख्यमंत्री काल में कार्यालय की तरह इस्तेमाल करते थे और जनता के साथ-साथ अधिकारियों से रूबरू होते थे. इसे अमरावती कैपटल डेवलपमेंट ऑथोरिटी ने बनवाया था और अब जगनमोहन रेड्डी सरकार ने इसे तोड़ने का फैसला किया क्योंकि इसका निर्माण नदी तट पर ‘ग्रीन’ नियमों के खिलाफ हुआ है.

जगन ने ठुकरा दी थी नायडू की मांग..मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने ‘प्रजा वेदिका’ को तोड़ने का आदेश दिया था, जिस पर प्रशासन ने मंगलवार देर रात से कार्रवाई शुरू कर दी है. आज यानी बुधवार को भी बिल्डिंग तोड़ने का काम किया जा रहा है. इससे पहले चंद्रबाबू नायडू ने ‘प्रजा वेदिका’ को विपक्ष के नेता का सरकारी आवास घोषित करने की मांग की थी, लेकिन सीएम जगन मोहन रेड्डी ने मांग को ठुकरा दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *