मुंबई और इंदौर के बाद अब निर्माणाधीन शंकरपुर स्टेडियम में इंडोर विकेट पर बिछ रही है 6 यूनिटर्फ

स्टेडियम में इंडोर विकेट पर बिछी यूनिटर्फ। फोटो: विक्रम प्रजापति

  • 50 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम का 65 फीसदी काम पूरा

मप्र क्रिकेट एसाेसिएशन (एमपीसीए) के निमार्णाधीन शंकरपुर क्रिकेट स्टेडियम का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। मैदान और पवेलियन के बाद अब इंडोर प्रैक्टिस विकेट पर काम चालू हो गया है। इसके अंतर्गत छह विकेट के लिए पिच तैयार हो गई है।

अब इस पर यूनिटर्फ बिछाने का काम शुरू हो गया है। देश में मुंबई और इंदौर के बाद ग्वालियर में बिछने वाली इस टर्फ की खासियत यह है कि क्रिकेटर्स को खेलने में आउटडोर जैसा ही महसूस होता है। गौरतलब है कि तीन विकेट पेसर और तीन विकेट स्पिनर के हिसाब से बन रहे हैं।

अगले चार से पांच दिन में टर्फ बिछने के साथ ही इंडोर विकेट का काम पूरा हो जाएगा। निमार्णाधीन कंपनी के जीएम अनिल तिवारी के अनुसार 50 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम का काम 65 फीसदी तक पूरा हो गया है। इंटरनेशनल मैच की मेजबानी के लिए स्टेडियम मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा।

यह अनुमान एमपीसीए और जीडीसीए का है। जबकि कंपनी दिसंबर तक इसे पूरा करने का टारगेट बनाकर चल रही है। अभी नार्थ ईस्ट और वेस्ट में हाइट पर काम चल रहा है। बारिश में काम की रफ्तार में ज्यादा असर इसलिए नहीं पड़ेगा, क्योंकि उन दिनों बिल्डिंग के अंदर फिनिशिंग जैसे काम होंगे। सप्ताहभर में नाॅर्थ पवेलियन पूरा बन जाएगा। 14.4 मीटर की ऊंचाई वाले इस पवेलियन में अभी 10.8 मीटर पर काम कर रहे हैं। इसी तरह नार्थ ईस्ट और वेस्ट में भी तेजी से काम संचालित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *