ग्रेटर नोएडा में तहसीलदार पर हमला …? ऑफिस में घुसकर वकील ने की पिटाई, गार्ड ने दरवाजा तोड़कर बचाई जान; 6 लोगों पर FIR

गौतम बुद्ध नगर के सदर तहसीलदार पर कुछ लोगों ने शनिवार शाम हमला कर दिया। हथियारबंद हमलावर उनके कार्यालय में घुस गए। अंदर से दरवाजा बंद करके बुरी तरह मारपीट की और तहसीलदार के कपड़े तक फाड़ दिए गए। शोर-शराबे की आवाज सुनकर सुरक्षाकर्मी और तहसील के कर्मचारी दौड़कर पहुंचे। दरवाजा तोड़कर तहसीलदार की जान बचाई। मामले में ईकोटेक-1 थाना पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। इनमें एक वकील और उसके 2 बेटे भी शामिल हैं।

बता दें, सदर तहसीलदार यदुवंश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि, “शनिवार को DM की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया था। मैं तहसील दिवस के बाद अपने कार्यालय में बैठकर काम कर रहा था। शाम करीब 4:30 बजे कैलाशपुर गांव के रहने वाले अधिवक्ता अनिल भाटी अपने साथ विनय चपराणा, अजहरुद्दीन सैफी, उज्जवल भाटी, तुषार भाटी और ठाकुर विजेंद्र सिंह को लेकर आए।

यह सारे लोग मेरे कार्यालय कक्ष में घुस गए। पूर्व नियोजित योजना के तहत कार्यालय कक्ष को अंदर से कुंडी लगाकर बंद कर लिया। अचानक मेरे ऊपर जानलेवा हमला किया। गला घोंटकर जान से मारने की कोशिश की। मैं अचानक हुए इस हमले से हतप्रभ रह गया।

यदुवंश कुमार ने बताया, ‘शोर-शराबा सुनकर सुरक्षा गार्ड सुनील कुमार, देवदत्त, गनर और अन्य तहसील स्टाफ मेरे कक्ष की ओर दौड़ा। मेरे गार्ड सुनील ने दरवाजा बाहर से तोड़कर प्रवेश किया, जिसके बाद अनिल भाटी जान से मारने की धमकी देते हुए गाड़ी में बैठकर अपने साथियों के साथ फरार हो गया।

वह मुझे दोबारा हमला करने, जान से मारने और देख लेने की धमकी देकर गया है। यह सारे लोग जाते वक्त सरकारी दस्तावेज उठाकर ले गए। दफ्तर की कई फाइलों को फाड़ दिया। मेरा गला घोंटने का प्रयास किया। मेरी हत्या करने की कोशिश की और मेरे कपड़े फाड़ दिए।

अनिल भाटी अपने साथ हथियार लिए हुए था। तहसील स्टाफ और सुरक्षाकर्मी ने किसी तरह मेरी जान बचाई है। मैंने फोन पर तत्काल जिलाधिकारी को सूचना दी। थोड़ी देर बाद उप जिलाधिकारी सदर ने फोन करके पूरी घटना की जानकारी ली। घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को देखकर थाने पर उपस्थित हुआ’।

इन लोगों के खिलाफ दर्ज की गई FIR

  • अधिवक्ता अनिल भाटी पुत्र विजय पाल सिंह, निवासी कैलाशपुर, ग्रेटर नोएडा।
  • विनय चपराणा पुत्र चंद्रपाल चपराणा, निवासी लखनावली, ग्रेटर नोएडा।
  • अजहरुद्दीन सैफी पुत्र जुम्मा, निवासी हबीबपुर, ग्रेटर नोएडा।
  • उज्जवल भाटी पुत्र अनिल भाटी, निवासी कैलाशपुर, ग्रेटर नोएडा।
  • तुषार भाटी पुत्र अनिल भाटी, निवासी कैलाशपुर, ग्रेटर नोएडा।
  • ठाकुर विजेंद्र सिंह, सिकंदराबाद, बुलंदशहर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *