आगरा : मसाज के नाम पर फिर शुरू हुआ सेक्स बाजार …?

स्पा सेंटर्स में अय्याशी के लिए हसीनाओं की कैटवॉक, इंटरनेट के जरिये आते हैं ग्राहक….

ताजनगरी आगरा में एक बार फिर स्पा सेंटरों में सेक्स वर्कर्स की कैटवॉक शुरू हो गयी है। मसाज के नाम पर अय्याशी के खेल के वीडियो सामने आए हैं। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद पुलिस से सेटिंग करके गर्म गोश्त का बाजार शुरू हो गया है। वीडियो के आधार पर पुलिस जांच की बात कह रही है।

आगरा के ताजगंज और सदर थाना क्षेत्र में एक बार फिर स्पा सेंटर गुलज़ार हो रहे हैं। मंगलवार को आगरा के कई स्पा सेंटरों के वीडियो वायरल हुए हैं। वीडियो में हल्की रंगीन रोशनी में बारी-बारी लड़कियां मॉडल्स की तरह कैटवॉक करती हुई आ रही हैं और रिसेप्शन पर मैनेजर और एजेंट के साथ खड़े ग्राहक उनमें से अपने लिए लड़की चुन रहे हैं। ताजमहल से मात्र 300 मीटर दूर एक नामी होटल के पीछे बसई चौकी क्षेत्र में गर्म गोश्त के सौदागर स्पा की आड़ में सेक्स रैकेट चला रहे हैं। सूत्रों के अनुसार ताजगंज थाना क्षेत्र में 2 दर्जन के लगभग स्पा सेंटर खुल गए हैं। कुछ थाना सदर की सीमा में भी आ रहे हैं।

हर कैटवॉक का होता है एक ग्राहक
हर कैटवॉक का होता है एक ग्राहक

वायरल वीडियो पेरिस इंटरनेशनल सैलून नाम के स्पा सेंटर का बताया जा रहा है। मामले में एसपी सिटी विकास कुमार ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

पुलिस के दावे हर बार फेल

कोरोना काल मे रोशनी कांड के बाद स्पा बंद होने का दावा किया गया था । इसके बाद फिर स्पा शुरू हो गए थे। दूसरी लहर में भी पुलिस ने दो स्पा पर छापा मारकर कार्रवाई की थी। छः माह पहले भी ताजगंज में एक स्पा सेंटर पर कार्रवाई के बाद पुलिस ने स्पा सेंटर बंद होने का दावा किया था। कोरोना कॉल के बाद पर्यटन उद्योग में लाभ न होने पर तमाम होटलों ने अपने यहां इसी तरह स्पा खोलकर देह व्यापार शुरू कर दिया था। हर बार वीडियो वायरल होने पर पुलिस हरकत में आती है और कुछ ही दिन बाद स्पा फिर से शुरू हो जाते हैं। पूर्व में तत्कालीन एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने लगातार कार्रवाई कर स्पा सेंटरों पर ताला डलवा दिया था। उनके जाने के बाद एक बार फिर स्पा सेंटर शुरू हो गए हैं।

बंद कमरे में तैयार बैठी होती हैं हसीनाएं
बंद कमरे में तैयार बैठी होती हैं हसीनाएं

इंटरनेट के जरिये स्पा की आड़ में देह व्यापार

आगरा की बदनाम गलियों में गलीच काम बंद होने के बाद देह व्यापार से जुड़े लोगों ने अब हाईटेक होते हुए स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार शुरू कर दिया है। यहां क्रॉस जेंडर मसाज के नाम पर अनट्रेंड स्टाफ मसाज के लिए बुक होता है और छोटे से केबिन के अंदर ग्राहक से पैसे लेकर उसे गर्म गोश्त परोसा जाता है। पर्यटन नगरी होने के कारण रोजाना सैकड़ों लोग आते हैं।

गाइड और एजेंट पर्यटकों को यहां लाकर मनमानी रकम वसूलते हैं। इंटरनेट पर जस्ट डायल जैसी वेबसाइट्स पर तमाम स्पा सेंटर के नाम और नम्बर मौजूद रहते हैं। नम्बरों पर कांटेक्ट करने के बाद ग्राहक को स्पा सेंटर के पास बुलाते हैं और एक कर्मचारी ग्राहक को अपने साथ लेकर आता है।

अवैध हैं सारे स्पा, नहीं पूरे होते मानक

स्पा सेंटर चलाने के लिए यूनानी चिकित्सा विभाग से अनुमति चाहिए होती है। फिजियोथेरेपिस्ट की उपस्थिति में डिग्री धारक ट्रेंड स्टाफ मसाज कर सकता है। यूपी में क्रॉस मसाज के लिए कोई भी लाइसेंस जारी नहीं हुआ है।आगरा में एक भी स्पा सेंटर के पास यूनानी लाइसेंस नहीं है।

ताजमहल बनने की शुरुआत के साथ शुरू हुआ देह व्यापार

आगरा में शाहजहां ने ताजमहल बनवाने के लिए दूर – दराज से कारीगर बुलवाए थे। शाम होते ही काम रुक जाता था। ऐसे में कारीगरों और मजदूरों के लिए नट जाती के लोगों को बसाया था। इसी कारण इस जगह का नाम बसई पड़ा। यह लोग नाच गाकर लोगों का मनोरंजन करते थे और परिवार पालते थे। समय के साथ यहां सेक्स वर्किंग का काम होने लगा। आगरा में ही सेब का बाजार में मुगल काल मे कोठे होते थे और आज भी यह कोठे चल रहे हैं, हालांकि यह अब चोरी- छिपे ही चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *