गौरव यादव पंजाब के कार्यकारी DGP बने:​​​​​​ …?

पुलिस हेडक्वार्टर में चार्ज लेकर बोले- गैंगस्टर और ड्रग पर एक्शन होगा; फ्रैंडली पुलिस मिलेगी…? 

1992 बैच के IPS अफसर गौरव यादव ने पंजाब के कार्यकारी डीजीपी का चार्ज संभाल लिया है। उन्हें कार्यकारी डीजीपी लगाने के आदेश कल देर रात जारी किए गए। मौजूदा डीजीपी वीके भावरा आज से 2 महीने की छुट्‌टी पर चले गए हैं। उन्होंने केंद्र में डेपुटेशन का आवेदन किया है। यादव उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले हैं। उनके ससुर पीसी डोगरा भी पंजाब के डीजीपी रह चुके हैं।

चार्ज लेने के बाद कार्यकारी डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि सरकार, CM और पंजाब पुलिस की प्राथमिकता गैंगस्टर और ड्रग पर कंट्रोल करना है। पंजाब में महफूज लॉ एंड ऑर्डर के साथ फ्रैंडली पुलिस देंगे।

चार्ज लेने से पहले सीनियर बैच वाले प्रमुख पदों से हटाए

गौरव यादव के चार्ज संभालने से पहले उनके बैच से सीनियर अफसरों को प्रमुख पदों से हटा दिया गया है। 1988 बैच के प्रबोध कुमार स्पेशल डीजीपी इंटेलिजेंस थे, उन्हें अब ह्यूमन राइट्स कमीशन में लगा दिया गया है। 1989 बैच के संजीव कालड़ा को पंजाब पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन से स्पेशल डीजीपी होमगार्ड लगाया गया है।

गौरव यादव को कार्यकारी डीजीपी बनाने के आदेश
गौरव यादव को कार्यकारी डीजीपी बनाने के आदेश

श्रीवास्तव नए एडीजीपी सिक्योरिटी, औलख को इंटेलिजेंस का चार्ज
गौरव यादव को चार्ज सौंपते ही सरकार ने पंजाब पुलिस में बड़ा फेरबदल किया है। सुधांशु श्रीवास्तव को पंजाब का नया ADGP सिक्योरिटी बनाया गया है। वहीं IG जतिंदर औलख ADGP के तौर पर इंटेलिजेंस का चार्ज देखेंगे। इसके अलावा शरद सत्य चौहान को पंजाब पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन का चार्ज सौंपा गया है। हरप्रीत सिद्धू के पास STF के DGP और जेलों का चार्ज बरकरार रहेगा। कुलदीप सिंह इंटरनल विजिलेंस सैल के DGP होंगे।

पंजाब पुलिस में सीनियर लेवल पर किए ट्रांसफर…

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *