सुरनकोट में आर्मी कैंप के अंदर सैनिक ने साथियों पर चलाई गोलियां, दो जवानों की मौत

 जम्मू कश्मीर के पुंछ (Poonch) जिले में सुरनकोट (Surankote) में आर्मी कैंप के अंदर गोलीबारी हुई है. इसमें दो जवानों की मौत हो गई है. ये घटना आज सुबह 5:30 बजे हुई जब एक जवान (Soldier) ने अपने बैरक में 3 अन्य सैनिकों पर गोलियां चलाईं और बाद में अपने ही हथियार से खुद को पेट में गोली मार ली. आर्मी (Army )के सूत्रों ने ये जानकारी दी.

आर्मी सूत्रों के अनुसार, पुंछ के सुरनकोट स्थित 156 प्रादेशिक सेना बटालियन में आज सुबह ये घटना हुई. गोलीबारी उस समय हुई जब कालाकोट निवासी इमरान अहमद और मेंढर के इम्तियाज अहमद ने किसी निजी मामले को लेकर तीखी नोकझोंक हो गई और एक सैनिक ने गोलियां चला दीं.

दो जवानों की मौत, दो घायल

गोलियां माखन सिंह और खलील अहमद के रूप में पहचाने गए अन्य सैनिकों को भी लगी, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उधमपुर के सैन्य अस्पताल में ले जाया गया है. अस्पताल में इलाज के दौरान अब तक 2 जवानों ने दम तोड़ दिया है वहीं बाकी दो का इलाज जारी है.

पहले भी हुई है ऐसी घटना

बता दें कि, ऐसी ही घटना नवंबर 2021 में छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) में भी हुई थी जब एक जवान के अपने साथियों पर गोली चला दी थी. इसमें सीआरपीएफ (CRPF) के चार जवानों की जान चली गई थी और तीन घायल हो गए थे. जवान ने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में अर्धसैनिक बल के एक शिविर में ये गोलीबारी की थी. ये घटना राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 400 किलोमीटर दूर जिले के लिंगमपल्ली गांव में सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के शिविर में तड़के सुबह 3.45 बजे हुई थी. अधिकारी ने बताया था कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार जवान ने अपने सर्विस हथियार एके-47 राइफल से अपने साथियों पर गोलियां चलाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *