कोरोना काल में फर्जी कर कमाया कैश …. ? इससे जमीन खरीदी और बैंक से लिया गया लोन, पांच स्थानों पर सर्च अभियान पूरा

अब तक 40 ठिकानों में से पांच स्थानों पर सर्च अभियान चलाया गया है। इसमें फरीदाबाद में करीब एक करोड़ रुपए कैश मिला है …

NCR के अस्पतालों और इनके मालिक के ठिकानों पर नॉर्थ वेस्टर्न रीजन की टीम की सर्च अब भी जारी है। अब तक 40 ठिकानों में से पांच स्थानों पर सर्च अभियान चलाया गया है। इसमें फरीदाबाद में करीब एक करोड़ रुपए कैश मिला है। इसके अलावा सभी अस्पतालों से फर्जी बिलिंग के साक्ष्य मिले है। जिसे कोरोना काल के समय दवाओं के फर्जी खरीद-फरोख्त के आधार पर बनाया गया।

नोएडा के सेक्टर-12 मेट्रो अस्पताल यहां चल रही है सर्च
नोएडा के सेक्टर-12 मेट्रो अस्पताल यहां चल रही है सर्च

नार्थ वेस्टर्न रीजन की टीम की ओर बुधवार सुबह करीब सात बजे दिल्ली, गाजियाबाद, पलवल, गुरुग्राम के क्यूआरजी, मेट्रो अस्पताल, एकार्ड अस्पताल, सर्वोदय और पार्क अस्पताल में सर्च की थी। अब इनमें अनियमितता सामने आने लगी है।

इनकम टैक्स ने बताया कि कोरोना काल के दौरान फरीदाबाद और गुरुग्राम में दो अस्पतालों को कैश में कोड़ियों के दामों पर खरीदा गया। जिसमें बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की गई। जिसके साक्ष्य मिले है। इसके अलावा अस्पतालों से जो कैश आया उससे जमीन खरीदी गई। और जमीन को बैंकों में दिखाकर भारी भरकम लोन भी लिया गया।

इनकम टैक्स आफिसरों ने बताया कि कोरोना काल के दौरान फरीदाबाद और गुरुग्राम में दो अस्पतालों को कैश में कोड़ियों के दामों पर खरीदा गया।
इनकम टैक्स आफिसरों ने बताया कि कोरोना काल के दौरान फरीदाबाद और गुरुग्राम में दो अस्पतालों को कैश में कोड़ियों के दामों पर खरीदा गया।

बताया गया कि हरियाणा और सेंट्रल में तैनात कुछ अधिकारियों का पैसा भी इसमें लगाया गया। जिसके साक्ष्य मिलने के बाद अब इनकम टैक्स उनकी शिकायत करने जा रहा है। ये भी बताया गया कि दो दिन से लगातार पूछताछ के बाद मेट्रो अस्पताल के चेयरमैन डाक्टर पुरुषोत्तम लाल की तबियत खराब है। उनको बीपी की शिकायत है जिसके बाद उनको उन्हीं के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इनकम टैक्स सूत्रों की माने तो अभी कई ओर लोगों से पूछताछ की जानी है। जिनको बुलाया गया है। सर्च अभी और लंबा चलेगा क्योंकि कई खामियां और बड़े टैक्स चोरी का अनुमान लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *