सिक्का कार्मिक सोसाइटी का स्लाइडिंग गेट गार्ड पर गिरा:दिल्ली के अस्पताल में मौत, सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ किया प्रदर्शन

नोएडा सेक्टर-78 में स्थित सिक्का कार्मिक सोसाइटी के मेन गेट पर लगा लोहे का स्लाइड सिक्योरिटी गार्ड के ऊपर गिर गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए सफदरगंज अस्पताल रेफर कर दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

5 फीट ऊंचा गेट गिरा
सेक्टर-78 में सिक्का कर्मिक सोसाइटी में कॉमर्शियल वाहनों के लिए 2 गेट बनाए गए हैं। इन गेट पर लोहे के लगभग साढ़े पांच फुट ऊंचे स्लाइड गेट लगाये गए हैं। हमीरपुर के रहने वाले 28 साल के रामहित यादव यहां गार्ड था। वहा नोएडा के सलारपुर कॉलोनी में रहता था। रविवार सुबह लगभग साढ़े छह बजे वह लोहे के स्लाइडिंग गेट को खोल रहा था। तभी गेट का एक हिस्सा स्लाइड से निकलकर उसके ऊपर गिर गया।

सिक्का कार्मिक सोसाइटी के गार्ड रामहित के ऊपर गेट गिरने से मौत हो गई।
सिक्का कार्मिक सोसाइटी के गार्ड रामहित के ऊपर गेट गिरने से मौत हो गई।

बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी
हादसे में एक अन्य गार्ड भी घायल है, जिसके पैर में चोट आई है। सिक्योरिटी गार्ड की मौत की खबर सुनते ही सोसाइटी के लोग ने मेन गेट पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। स्थानीय निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि कॉमर्शियल एरिया में सोसाइटी के गेट का फाउंडेशन सही ढंग से नहीं लगाया गया था। इसी वजह से सुरक्षा गार्ड की मौत हुई है।

पुलिस जांच में जुटी
थानाध्यक्ष सेक्टर-113 शरद कांत शर्मा ने बताया, “गार्ड के परिजनों की ओर से शिकायत मिलती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस सभी पहलुओं का ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *