Bihar Politics …. ? JDU-BJP में तनातनी के बीच बिहार की सियासत से बड़ी खबर, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से किया संपर्क

 जेडीयू-बीजेपी में तनातनी के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से संपर्क किया है.

जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) के इस्तीफा देने के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है. अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से संपर्क किया है और अगले 24 घंटे में बिहार (Bihar) में तस्वीर साफ हो सकती है. जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) में तनातनी के बीच कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

कांग्रेस (Congress) और जेडीयू पहले भी साथ काम कर चुके हैं. जेडीयू और कांग्रेस ने अपने-अपने विधायक दलों की बैठक भी बुलाई है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन टूट सकता है और जेडीयू इसके बाद कांग्रेस के साथ जा सकती है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को जनता दल (यूनाइटेड) के सभी विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाई है, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेपी के साथ पार्टी गठबंधन तोड़ सकती है.

आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद सियासत हुई तेज

बता दें कि, पूर्व केंद्रीय मंत्री और जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने आज पार्टी से इस्तीफा दिया है. जेडीयू ने पिछले महीने आरसीपी सिंह को एक बार और राज्यसभा भेजने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद आरसीपी सिंह की मोदी के मंत्रिमंडल से विदाई हुई थी. तभी से आरसीपी सिंह पार्टी से नाराज चल रहे थे.

बीजेपी और जेडीयू में जुबानी जंग शुरू

आरसीपी सिंह के इस्तीफा देने के बाद जेडीयू और बीजेपी के मतभेद भी सामने आ गए और दोनों दलों के बीच जुबानी जंग देखने को मिली. जदयू के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन (Rajiv Ranjan) प्रसाद ने कहा कि जदयू ने बीजेपी के साथ गठबंधन धर्म का निर्वाहन पूरी ईमानदारी के साथ किया है. बीजेपी (BJP) की भी ये जिम्मेदारी है कि जदयू के साथ गठबंधन को संक्रमित न होने दें, लेकिन जो संकेत बीजेपी की तरफ से मिल रहे हैं वो ठीक नहीं हैं. बीजेपी का ये रुख गठबंधन के भविष्य को चिंता में डाल रहा है.

उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि कुछ लोग (बीजेपी) जेडीयू (JDU) के खिलाफ साजिश कर रहे हैं. वहीं जेडीयू के आरोपों पर बिहार बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि जेडीयू नेता किस पर आरोप लगा रहे हैं ये वही बता सकते हैं. बीजेपी को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *