मुरैना पुलिस बचा रही चोरों को …?

SP से बोला फरियादी, चोरी रायफल बरामद कर ली, फिर चोरों को क्यों नहीं पकड़ रहे…

मुरैना की नूराबाद थाना पुलिस चोरों को बचा रही है। यह आरोप पंचम सिंह नामक युवक ने पुलिस पर लगाया है। पांच साल पहले उसके घर से चोर उसकी लायसेंसी रायफल, सोना-चांदी व नगदी चुरा ले गए थे। पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस ने एक युवक से रायफल बरामद कर ली। पुलिस ने युवक को पकड़ लिया लेकिन वह असली चोर नहीं है। उसके पीछे चार लोग हैं जिन्हें नूराबाद थाना पुलिस बचा रही है। यह बात फरियादी ने सोमवार को sp ऑफिस पहुंचकर एसपी को बताई।
बता दें, कि पंचम सिंह पुत्र जसरथ सिंह कुशवाह, निवासी ग्राम डरूसिंह का पुरा, रिठौरा के यहां पांच वर्ष पहले 27 मई 2017 की रात चोरी हुई थी। चोर उसके घर से उसकी लायसेंसी रायफल, पांच तोला सोना-चांदी व 32 हजार रुपए नगदी चुरा ले गए थे। उसकी रिपोर्ट उसने रिठौरा थाने में की थी। रिठौरा थाना पुलिस चोरों को नहीं पकड़ सकी। हाल ही में हुए सरपंची के चुनाव में एक युवक उसकी चोरी हुई लायसेंसी बंदूक लिए खड़ा था। उसने पुलिस को सूचना दे दी । नूराबाद पुलिस ने युवक को रायफल सहित मौके पर ही दबोच लिया। फरियादी पंचम सिंह का कहना है कि पुलिस ने जिस युवक को पकड़ा है वह असली चोर नहीं है, असली चोर जो हैं उन्हें वह जानती है तथा पुलिस उन्हें नहीं पकड़ रही है।
असली चोर नहीं पकड़ा गया युवक
इस बात को नूराबाद थाना पुलिस भी स्वीकार कर रही है कि जिस युवक को पकड़ा गया है, वह उसली चोर नहीं है लेकिन पुलिस असली चोरों के मामले में चुप्पी साधे बैठी है। फिलहाल मामला जब नहीं सुलटा तथा फरियादी को न्याय नहीं मिला तो वह एसपी ऑफिस पहुंचा तथा एसपी से मिलकर पूरी बात बताई।
कहती हैं नूराबाद थाना पुलिस
हमने एक तो आरोपी को पकड़ लिया है, दूसरा हम पर ही चोरों को बचाने का आरोप लगाया जा रहा है। यह सरासर गलत है। मामला रिठौरा थाने का है, रिठौरा थाना पुलिस के साथ मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद ही सही चोर सामने आएंगे।
शेलेन्द्र गोविल, थाना प्रभारी, नूराबाद, मुरैना

मेरी जानकारी में नहीं मामला
मामला मेरी जानकारी में नहीं है। इस मामले में हमारे यहां खात्मा रिपोर्ट लग चुकी है। अब जबकि रायफल बरामद हो चुकी है, इसलिए इस बारे में जानकारी ली जाएगी।
संजय किरार, थाना प्रभारी, रिठौरा कला, मुरैना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *