नोएडा : 15 हजार करोड़ का फर्जीवाड़ा करने वाले आरोपियों से पूछताछ शुरू ..?

आरोपियों से मिली दिल्ली के कार्यालयों की जानकारी ..

– 15 हजार करोड़ का फर्जीवाड़ा करने वाले आरोपियों से पूछताछ शुरू

नोएडा। फर्जी कंपनियां खोलकर 15 हजार करोड़ रुपये से अधिक का फर्जीवाड़ा करने वाले सात आरोपियों की रिमांड मिलने के बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। पहले दिन आरोपियों से पूछताछ में पुलिस टीम के साथ जीएसटी और कई एजेंसियों के अधिकारी मौजूद रहे। पूछताछ में आरोपियों से दिल्ली में खोले एक ऑफिसों समेत अन्य अहम जानकारियां मिली हैं।
पहले ही दिन पूछताछ के बाद कई टीमें अलग-अलग राज्यों में दबिश के लिए रवाना हो गई हैं। तीन दिन की रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपियों से फर्जीवाड़े की रकम को खपाने की जानकारी हासिल करने का प्रयास करेगी। एसीपी प्रथम रजनीश वर्मा ने बताया कि आरोपियों के पास से भारी मात्रा में सिम बरामद की थी। शुरुआती पूछताछ में पता चला कि आरोपी दिल्ली के एक डीलर से सीम खरीदते थे। आरोपियों का साथ देने वाला डीलर फर्जीवाड़ा कर सिम चालू करा देता था। एसीपी के मुताबिक पुलिस की टीम ठगी के रुपये की रिकवरी कराने का भी प्रयास कर रही है।

नोएडा पुलिस ने फर्जी कंपनियों में जीएसटी रिफंड कर फर्जीवाड़ा करने वाले आठ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अब तक की जांच में जीएसटी नंबर वाली 3060 कंपनियों का पता चला है। इनमें 247 कंपनियां उत्तर प्रदेश के पते पर खोली गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *