ग्वालियर :  गुस्से में शहर, सड़क से लेकर घर-घर तक जन आक्रोश ..!

 गुस्से में शहर, सड़क से लेकर घर-घर तक जन आक्रोश ….

 छात्रा अक्षया यादव की बीच बाजार हत्या से शहर गुस्से में है। सड़क से लेकर घर-घर तक पर जन आक्रोश है।

ग्वालियर । छात्रा अक्षया यादव की बीच बाजार हत्या से शहर गुस्से में है। सड़क से लेकर घर-घर तक पर जन आक्रोश है। लोगों ने सड़क पर उतरकर कैंडल मार्च निकाला और अक्षया को श्रद्धांजलि अर्पित की। सामाजिक संगठनों से लेकर राजनीतिक दल भी इस घटना की निंदा कर रहे हैं। सभी की एक ही मांग है..हत्यारे को ऐसी सजा मिले, जो नजीर बने, आगे कोई भी गुंडा बेटियों के साथ इस तरह की हरकत करने से पहले सौ बार सोचे।

विधायक पाठक बोले-सजा ऐसी हो जिससे अपराधी थर्राएं

विधायक प्रवीण पाठक ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो अपलोड कर इस घटना की निंदा की है। विधायक ने कहा कि यह घटना कलंकित करने वाली है। अपराधियों को सजा ऐसी मिले, जिससे इसके बाद कोई ऐसी घटना न करे, अपराधी थर्राएं। उन्होंने कानून-व्यवस्था और अधिकारियों की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए।

बेटी बचाओ तिराहे पर भाजपा सरकार का पुतला जलाया

शहर मे बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर बेटी बचाओ तिराहे पर कंपू ब्लाक के नेतृत्व में शिवराज सरकार का पुतला जलाया गया। इस मौके पर दक्षिण विधानसभा संगठन प्रभारी इब्राहिम पठान, ब्लाक संगठन मंत्री संजय, पार्षद डा संध्या सोनू कुशवाहा, जफर खान, रमेश भारती, यूथ कांग्रेस जिला महासचिव जसवंत वर्मा, सुनील शर्मा, विनोद सिकरवार, जुगल भार्गव आदि उपस्थित थे।

कैट ने कहा- अक्षया को मिले न्याय, दोषियों को मिले कड़ी सजा

दिन दहाड़े बदमाशों ने छात्रा अक्षया यादव की गोली मारकर हत्या कर दी। बेकसूर छात्रा को न्याय दिलाने के लिए कैट की टीम व ग्वालियर कोचिंग एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में फूलबाग चौराहे पर कैंडल मार्च निकालकर छात्रा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कैट के जिला अध्यक्ष दीपक पमनानी व महामंत्री मनोज चौरसिया ने बताया कि इस घटना से छात्र छात्राओं में भय व्याप्त है। हत्यारों के पकड़े जाने तक कैट लगातार विरोध प्रदर्शन करता रहेगा। इस अवसर पर दिलीप पंजवानी, राहुल अग्रवाल, आकाश जैन, ग्वालियर कोचिंग एसोसिएशन से एमपी सिंह सहित व्यापारी व छात्र मौजूद थे।

ब्लाक कांग्रेस: गोरखी स्काउट पर जलाया सरकार का पुतला

शहर की बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था व भांजियों की हो रही लगातार हत्या, लूट और डकैती की घटनाओं के विरोध में ब्लाक कांग्रेस कमेटी हेमू कालोनी द्वारा गोरखी स्काउट तिराहे पर बुधवार शाम चार बजे प्रदेश की भाजपा सरकार का पुतला जलाया गया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

पीड़िता का दर्द.. पुलिस सुन लेती तो बहन जैसी सहेली बच जाती

हर पल दहशत में गुजरता था। अक्षया बहन जैसी थी। हम दोनों ने साथ में सपने देखे थे, अच्छे कालेज में एडमिशन लेना था। साथ-साथ कोचिंग जाते थे, लेकिन सुमित,उसके भाई उपदेश मेरे और मेरी मां के पीछे पड़े थे। पुलिस ने हमारी नहीं सुनी। 7 जुलाई को भी पीछा किया था, मैंने शाकिर अंकल को फोन किया था। तब तक वह भाग गया था। मेरे सामने सहेली को मार डाला। अभी तक वह नजारा सामने से नहीं जा रहा। जब तक इन्हें सजा नहीं मिलती, घर से बाहर निकलने में भी डर लग रहा है। ये गोली चली तो मेरे लिए थी। वह मंजर भूल नहीं सकती। इन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

मां बोली- गुंडे के कारण घर छोड़ा, बीच सड़क पर की थी छेड़छाड़

गुंडे सुमित और उपदेश की वजह से पुराना घर छोड़ा। वह उस घर से करीब एक किलोमीटर दूर रहता था। बीच सड़क पर उसने छेड़छाड़ की थी, कट्टे दिखाकर धमकाया था। यहां भी तब तक शांत रहा, जब तीन माह जेल में रहा। जेल से छूटते ही फिर परेशान करने लगा और हत्या की प्लानिंग कर डाली।

………………………………………

मजबूर मां ने पुलिस को दिए हर आवेदन में लिखा गुंडा बेटी की हत्या कर सकता है, नहीं हुई सुनवाई
Gwalior News: लापरवाही के जिंदा दर्जनों दस्तावेज छात्रा की सुरक्षा देने में नाकाम रहे, क्योंकि समय रहते उन पर कोई सुनवाई नहीं हो पाई।
Gwalior News: मजबूर मां ने पुलिस को दिए हर आवेदन में लिखा गुंडा बेटी की हत्या कर सकता है, नहीं हुई सुनवाई

ग्वालियर पीड़िता सोनाक्षी की मां, बेटी की सुरक्षा को लिए दर-दर भटकती रही। कभी उसने सीएम हेल्पलाइन, तो कभी जनसुनवाई में सुरक्षा के लिए आवेदन दिए। मात्र एफआइआर कर पुलिस ने औपचारिकता पूरी कर ली। पुलिस की लापरवाही के ऐसे दर्जनों कागज उनके पास हैं। इसके बावजूद भी सोनाक्षी पर गोली चलाई गई जो उसकी सहेली अक्षया को लग लगी और उसकी मौत हो गई। इस तरह लापरवाही के जिंदा दर्जनों दस्तावेज छात्रा की सुरक्षा देने में नाकाम रहे, क्योंकि समय रहते उन पर कोई सुनवाई नहीं हो पाई। शहर की हर बेटी और उनके मां-बाप व अन्य स्वजनों को चिंता में डालने वाले सनसनीखेज हत्याकांड ने पुलिस का वह चेहरा उजागर किया है, जिससे खाकी कलंकित हो गई।

देखे सबूत जिनके माध्यम से की गई थी आरोपितों पर कार्रवाई की गुहार

सबूत-1 14 फरवरी 2023

स्थान: एसएसपी की जनसुनवाई

गुहार: गुंडा सुमित रावत, उसका भाई उपदेश रावत मेरे घर की रैकी कर रहे हैं। मैं, मेरी नाबालिग बेटी और 12 साल का बेटा, दहशत में हैं। यह लोग मेरे परिवार में किसी की भी हत्या कर सकते हैं। ये लोग जान से खत्म करने की योजना बना रहे हैं। इस तरह के अपराध पहले भी कर चुके हैं। निवेदन है- कार्रवाई की जाए।

सबूत-2 17 फरवरी 2023

स्थान: थाना माधौगंज

गुहार: सुमित रावत और उपदेश रावत 16 फरवरी को रात 11.38 बजे मेरे घर में घुस आए। इन लोगों ने घर के बाहर पथराव किया। मैं और मेरी बेटी, बेटा बुरी तरह घबरा गए। इस घटना के फुटेज और वीडियो हमारे पास हैं, कार्रवाई की जाए।

सबूत-3 26 नवंबर 2022

स्थान: थाना माधौगंज

गुहार: मैं और मेरी बेटी घर के बाहर खड़े हुए थे। इसी दौरान बाइक पर सवार होकर तीन युवक आए। इन लोगों ने घर के बाहर थप्पड़ मारे, मुझे धक्का दिया। इन आरोपितों पर कार्रवाई की जाए।

उम्र से ज्यादा अपराध, कुख्यात हैं यह हत्यारे

– सुमित रावत हत्या की 2 एफआइआर

– उपदेश रावत छेड़छाड़ सहित आठ मामले दर्ज हैं

– शिवम गुर्जर: मारपीट, अपहरण, छेड़छाड़, अवैध वसूली की 6 एफआइआर

– शिवा तोमर: मारपीट, आर्म्स एक्ट, अवैध उगाही की 3 एफआइआर

– सूरज सिकरवार: अपहरण, अवैध उगाही, फायरिंग के मामले में 7 एफआइआर

– बाला सुर्वे: 27 मामले दर्ज हैं। माधौगंज थाने की गुंड लिस्ट में भी शािमल है।

अब मां की मुख्यमंत्री से गुहार

मुख्यमंत्री गुरुवार को शहर में हैं। ऐसे में छात्रा सोनाक्षी शर्मा की मां करुणा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से गुहार लगाई है। उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री जी गुंडे-बदमाश, जिन पर इतने अपराध दर्ज हैं, इन पर नकेल कसी जाए। बेटियां कम से कम सुरक्षित माहौल में घूम सकें।

नहीं जागे जिम्मेदार, कोचिंग के पास चौकी पर अब भी ताला

संवाददाता ने जब बुधवार को कोचिंग के आसपास जाकर जायजा लिया तो मनचले नदारद थे, लेकिन पुलिस भी गायब थी। दुकानदारों से पूछा तो बोले- सुबह निर्भया मोबाइल आई थी, कुछ देर बाद चली गई। जब यहां स्थित पुलिस बूथ पर नईदुनिया टीम पहुंची तो इस पर ताला लटका था। इतनी बड़ी घटना होने पर भी जिम्मेदारों की आंखें नहीं खुली हैं।

अक्षया को गोली मारने वाले सुमित का भाई उपदेश गिरफ्तार

अक्षया यादव को सरेराह गोली मारने वाले सुमित रावत के भाई उपदेश रावत को क्राइम ब्रांच और माधौगंज थाने की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। इसे डबरा से गिरफ्तार करना बताया गया है। उसकी लोकेशन सागर के खुरई में मिली थी। जहां यह छिपा हुआ था। यहां उसके रिश्तेदार रहते हैं। टीम इनकी तलाश में लगी हुई थी। खुरई की लोकेशन पुलिस को मिली तो वह ग्वालियर की तरफ भागा। यहां घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इस मामले में जिस भी स्तर पर लापरवाही हुई है, उसकी जांच करवाई जाएगी। जनसुनवाई में जो आवेदन दिया था कि जान से मारने की प्लानिंग कर रहे हैं, इस पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई, इस मामले में जवाबदेही तय की जाएगी। किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जिसकी लापरवाही सामने आएगी कार्रवाई की जाएगी। 

डी.श्रीनिवास वर्मा, एडीजी, ग्वालियर जोन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *