राजस्थान : बीजेपी नेता और राजसमंद से विधायक किरण माहेश्वरी का निधन, कोरोना से थीं संक्रमित

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता और राजस्थान के राजसमंद से विधायक किरण माहेश्वरी (Kiran Maheshwari) हरियाणा में निधन हो गया. वह कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित थीं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था. माहेश्वरी ने सोमवार सुबह हरियाणा के गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में अंतिम सांस ली.

माहेश्वरी के निधन पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला समेत बीजेपी और कांग्रेस के कई नेताओं ने गहरा शोक जताया है. ओम बिरला (Om Birla) ने ट्वीट कर कहा, “राजसमंद से विधायक बहन किरण जी का निधन बेहद दुखद है. उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज की सेवा और हितों को संरक्षित करने के लिए समर्पित किया. मेरे लिए उनका निधन व्यक्तिगत क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “किरण जी के साथ राजनीतिक-सामाजिक जीवन में लंबे अरसे तक काम किया. सामाजिक विषयों विशेष रूप से महिलाओं और वंचित वर्गों के अधिकारों की वे सशक्त आवाज थीं. दीन-दुखियों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली किरण जी को उनकी निडरता और स्पष्टवादिता के लिए हमेशा याद किया जाएगा.”

 

विधायक माहेश्वरी अक्टूबर महीने में कोरोना से संक्रमित हुई थीं. वह राज्य की दूसरी विधायक हैं जिनका निधन कोरोना संक्रमण की वजह से हुआ है. इससे पहले भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक कैलाश त्रिवेदी (Kailash Trivedi) का कोरोना से निधन हो गया था.

राजस्थान में कोरोना संक्रमण

मालूम हो कि राजस्थान (Rajasthan) उन राज्यों में शामिल है, जहां कोरोना संक्रमण के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में रविवार को संक्रमण के 2,581 नए मामले सामने आए हैं. इससे अब तक राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,65,386 हो गई है. रविवार की शाम छह बजे तक के बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण से 18 और मरीजों की मौत हुई हैं जिससे मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 2,292 हो गई है. संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते राजस्‍थान सरकार ने 1 से 31 दिसंबर तक कई शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का ऐलान किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *