भिंड में सरपंच के परिवार वालों की दबंगई ……मनरेगा के मजदूरों का पैसा मृतकों के नाम से निकालने की शिकायत पर पूर्व जनपद अध्यक्ष को जूतों और डंडों से पीटा

भिंड जिले के मेहगांव न्यायालय परिसर में पूर्व जनपद अध्यक्ष की जूतों और डंडों से मारपीट ग्राम सायना के सरपंच परिजनों ने कर दी। मारपीट का कारण सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक द्वारा में मनरेगा में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर मृतकों से मजदूरी करना बताकर लाखों का भ्रष्टाचार की शिकायत पूर्व जनपद अध्यक्ष द्वारा करना बताया जा रहा है। यह शिकायत आरटीआई के तहत निकाल कर पूर्व जनपद अध्यक्ष ने बीते दिनों की थी। इस बात से नाराज होकर सायना सरपंच के परिवार वालों ने सरेराह मारपीट कर दबंगई दिखाई है। यह घटना गुरुवार की दोपहर की बताई जा रही है। मारपीट के दौरान स्थानीय लोगों में वीडियाे बना लिया जोकि शुक्रवार की देर रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर एफआइआर दर्ज कर ली।

पूर्व जनपद अध्यक्ष भूपत सिंह जादौन ने बताया कि न्यायालय परिसर में जब वो एडवोकेट शैलेंद्र सिंह भदौरिया के पास बैठकर शपथ पत्र तैयार करा रहे थे। तभी सूरज उर्फ भोलू और मुकेश उर्फ मुक्के पुत्र देवेंद्र सिंह भदौरिया आ गए। दोनों ही गाली-गलौज करने लगे। दोनों ने डंडे और जूतों से हमला बोलते हुए मारपीट कर दी। दोनों ही जान से मारने की धमकी दी है। मारपीट के पीछे पूर्व जनपद अध्यक्ष भूपत सिंह ने बताया कि सायना सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक ने मिलकर लाखों का भ्रष्टाचार किया है। गांव में सड़क, तालाब आदि में मशीनरी से काम कराया और गांव के मृतकों के नाम से कूटरचित दस्तावेज तैयार करके सरकारी राशि का गबन किया है। मारपीट की शिकायत पुलिस थाने में पहुंचकर दोनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है।

मारपीट करते हुए।
मारपीट करते हुए।

दाेनों पक्ष पर मामला दर्ज

इसी तरह भोलू की तरफ से भूपत के परिजनों द्वारा मारपीट किए जाने की शिकायत भी पुलिस थाने में की है। पुलिस ने दोनों पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। इस घटना के बाद एडवोकेट संघ मेहगांव की ओर से पुलिस थाने में एक आवदेन किया। जिस में यह घटना की निंदा करते हुए सुरक्षा की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *