नोएडा में प्रचार का रिपोर्ट कार्ड:नंबर में बीजेपी और कांग्रेस आगे, स्टार प्रचारक की कमी से जूझ रही सपा-बसपा

नोएडा में चुनाव प्रचार चरम पर है। इस बीच बसपा और सपा प्रत्याशी यहां स्टार प्रचारकों की कमी से जूझ रहे हैं। वे अपने दम पर ही नोएडा में चुनावी नैया पार कराने में लगे हैं। अखिलेश यादव और जयंत नोएडा तो आए, लेकिन रात में ही नोएडा की धरती पर बिना कदम रखे चले गए। वहीं बसपा का एक भी स्टार प्रचारक नोएडा नहीं आया। जबकि बसपा सुप्रीमो मायावती का गृह जनपद है। यही स्थित सोशल मीडिया रैकिंग में भी है।

आधा दर्जन स्टार प्रचारक आ चुके नोएडा

बीजेपी की सेफ सीट होने के बाद भी नोएडा से भाजपा प्रत्याशी पंकज सिंह के लिए रवि किशन, मनोज तिवारी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, मुख्तार अब्बास नकवी यहां आकर प्रचार कर चुके हैं। यही नहीं 4 दिनों में 3 बार पीएम मोदी वर्चुअल रैली कर चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी 2 दिनों में और दिग्गज नेता नोएडा आ सकते हैं।

कांग्रेस ने झोंकी ताकत

नोएडा में कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक पहली बार विधानसभा चुनाव में हैं। प्रचार के लिए अब तक छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आ चुके हैं। आगामी 2 दिनों में सचिन पायलट की जनसभा भी नोएडा में हो सकती है।

स्टार प्रचारक की कमी

इन सबके बीच सपा और बसपा के प्रत्याशी स्टार प्रचारकों की कमी झेल रहे हैं। बसपा प्रत्याशी के प्रचार के लिए एक भी स्टार प्रचारक नोएडा नहीं आया और आगामी 2 दिनों में किसी भी बड़े प्रचारक का नाम सूची में नहीं है। इसी तरह सपा प्रत्याशी सुनील चौधरी का प्रचार करने जयंत और अखिलेश की जोड़ी नोएडा तो आई, लेकिन वह कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाकर देर रात वापस चले गए। उन्होंने डोर-टू-डोर प्रचार नहीं किया।

क्या है सोशल मीडिया की स्थित

पार्टी प्रत्याशी टि्वटर फेसबुक
भाजपा पंकज सिंह 6,12,000 6,47,000
कांग्रेस पंखुड़ी पाठक 4,19,000 1,34,000
सपा सुनील चौधरी 1,057 79,648
बसपा कृपाराम शर्मा 311 1,84,217

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *