दिल्ली से असम तक घमासान के आसार: मनीष सिसोदिया का आरोप- भाजपा के इस सीएम ने किया भ्रष्टाचार, पढ़ें पूरा मामला

भाजपा और ‘आप’ के बीच मचा घमासान अब दिल्ली से असम तक पहुंच चुका है। दिल्ली सरकार के डिप्टी सीएम ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि एक मुख्यमंत्री ने बड़ा भ्रष्टाचार किया। आरोप लगाया कि इस बड़े नेता ने अपनी पत्नी और बेटे को सरकारी ठेके दिए हैं। जोकि भ्रष्टाचार है।
सत्येंद्र जैन पर कार्रवाई के बाद दिल्ली में भाजपा और आप(आम आदमी पार्टी) आमने-सामने हैं। दिल्ली भाजपा नेता स्वास्थ्य मंत्री और सीएम केजरीवाल पर हमलावर है। वहीं, शनिवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने भाजपा के एक मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगाया है। सिसोदिया के इस आरोप के बाद दिल्ली से लेकर असम तक सियासी घमासान मचने के आसार लगाए जा रहे हैं।
प्रेसवार्ता में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपनी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा के सभी आरोप हरदम झूठे साबित होते हैं। इसके पीछे वजह ये है कि भाजपा नेता सदैव झूठे आरोप लगाते हैं। एक बार फिर फर्जी आरोप लगाकर सत्येंद्र जैन को जेल में डाल रखा है।
मुख्यमंत्री हेमंत बिश्व शर्मा ने कोरोना काल में किया भ्रष्टाचार
इसके बाद मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने एक वेबसाइट की रिपोर्ट का दावा करते हुए कहा कि असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिश्व शर्मा ने कोरोना काल में भ्रष्टाचार किया है। मामला 2022 का है, जब वर्तमान सीएम उस दौरान स्वास्थ्य मंत्री थे। उन्होंने कहा कि उस समय पीपीई किट खरीदने के ठेके उन्होंने बेटे के सहयोगियों और पत्नी को दिए। उन्होंने सवाल किया कि अब भाजपा बताए कि ऐसे मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई कब करेगी।
सत्येंद्र जैन को हाईकोर्ट से झटका

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को हाईकोर्ट ने तगड़ा झटका देते हुए निचली अदालत के एक फैसले पर रोक लगा दी है। दरअसल निचली अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को सत्येंद्र जैन की कस्टडी देते हुए जैन को पूछताछ के दौरान अपना वकील साथ रखने की अनुमति दे दी थी।
हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले पर रोक लगाई
प्रवर्तन निदेशालय ने निचली अदालत के इसी फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। इस पर आज सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले पर रोक लगा दी है। सत्येंद्र जैन ईडी की पूछताछ के दौरान अपना वकील साथ रख सकते हैं। मालूम हो कि ईडी ने सत्येंद्र जैन को पीएमएलए एक्ट के तहत मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *