महाराष्ट्र सरकार से अन्ना का सवाल, अगर बार खुल सकते हैं तो मंदिर क्यों नहीं?

माजसेवी अन्ना हजारे ने कोरोना महामारी  के चलते बंद मंदिरों  को खोलने की अपील की है. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से सवाल पूछा है कि अगर राज्य में बार (Bar) खुल सकते हैं, तो मंदिर क्यों नहीं.

ई दिल्ली: समाजसेवी अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के चलते बंद मंदिरों (Temples) को खोलने की अपील की है. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Governmenet) से सवाल पूछा है कि अगर राज्य में बार (Bar) खुल सकते हैं, तो मंदिर क्यों नहीं. इतना ही नहीं हजारे ने लोगों से इस मुद्दे पर सड़क पर आकर आंदोलन करने की अपील की है.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने दी थी सलाह

दैनिक हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर के मुताबिक अन्ना हजारे की यह मांग उस वक्त आई है जब हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कोरोना की तीसरी लहर का हवाला देते हुए महाराष्ट्र सरकार को पत्र लिखकर दही हांडी और गणपति जैसे उत्सवों के आयोजनों पर प्रतिबंध लगाने की सलाह दी है.

वहीं सूबे के उल्हासनगर में एक शासकीय बाल गृह और हॉस्टल में 14 बच्चों की कोविड रिपोर्ट सामने आई है. इनमें से 4 बच्चे शारीरिक तौर पर विकलांग हैं. सभी की उम्र 12-18 साल के बीच की है. बच्चों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है.

महाराष्ट्र में सामने आए 4,831 नए केस

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 4,831 नए केस सामने आए हैं, वहीं कुल 126 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में मृत्युदर 2.12 फीसदी है. महाराष्ट्र में कुल 2,92,530 लोग होम क्वारंटीन में हैं. वहीं 2,357 लोग अस्पताल में हैं. राज्य में कोरोना के एक्टिव केस 51,821

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *