इमरती बोलीं- पार्टी बदली इसलिए हारी मैं …..

ग्वालियर में सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री के पार्टी बदलने का दर्द छलका; सिंधिया के साथ छोड़ी थी कांग्रेस….

सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री इमरती देवी का पार्टी बदलने का दर्द एक बार फिर छलक गया। इमरती ने ग्वालियर में एक कार्यक्रम में कहा- देखो, हम साल 2008 से अभी तक विधायक रहे, लेकिन जा बार जरा हार गए। वो का है कि हमने पार्टी बदल ली थी, नहीं तो हमें कोई नहीं हरा पाता। इमरती इससे पहले भी कई बार पार्टी बदल लेने को ही हार का कारण बताती रही हैं।

इस बार वह महिलाओं को जोश-जोश में पीड़ा बयां कर बैठीं। इसका वीडियो भी सामने आया है। इसके बाद इमरती मामले में कुछ भी कहने से बचती रहीं।

ग्वालियर में शनिवार रात महिलाओं पर आधारित एक कार्यक्रम डीडी नगर में हुआ था। इसमें केंद्रीय राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की कट्‌टर समर्थक व लघु उद्योग निगम की अध्यक्ष इमरती देवी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई थीं।

इमरती देवी ने कार्यक्रम में महिलाओं का जोश बढ़ाने के लिए खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि हमें ही देख लो, साल 2008 से अभी तक विधायक रहे हैं। जा बार जरा हार गए। इस पर इमरती देवी पहले हंसी फिर कहा, क्योंकि पार्टी बदल लई न इसलिए नहीं तो कौउ नहीं हरा पाता। उनका यह बयान वहां बैठे कई लोगों के मोबाइल में रिकॉर्ड हो गया था। इमरती का यह बयान रविवार सुबह से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पहले भी झलक चुका है हार का दर्द
यह पहला मौका नहीं है, जब कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गईं इमरती देवी का हार को लेकर दर्द झलका हो। इससे पहले भी कई मौकों पर वह अपनी हार के लिए पार्टी बदलने को दोष देती नजर आती हैं। हारने के तत्काल बाद भी उन्होंने ऐसा ही कहा था। इससे पहले वह कांग्रेस सरकार में विधायक थीं। सिंधिया के समर्थन में इस्तीफा देकर भाजपा में सदस्यता ली। उपचुनाव में भाजपा की ओर से डबरा से विधायक का चुनाव लड़ा, लेकिन उनके ही समधि ने उन्हें हरा दिया।

सिंधिया के लिए सबसे पहले बगावत की थी
इमरती देवी को ऐसे ही सिंधिया समर्थक नहीं माना जाता है। साल 2018 में विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस से विधायक बनी थीं। लोकसभा चुनाव में सिंधिया के हारने के बाद प्रदेश में उनको तवज्जाे नहीं दी गई, तो सिंधिया के लिए सबसे पहले बगावत पर उतरी थीं। हालांकि, पार्टी बदलने के बाद उपचुनाव में वह डबरा से चुनाव हार गईं, लेकिन उसके बाद हाल ही में उन्हें लघु उद्योग निगम का अध्यक्ष बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *